मिर्जापुर में बेकाबू ट्रक ने ट्रैक्टर को मारी टक्कर; 10 लोगो की मौत

Update: 2024-10-04 02:44 GMT

म‍िर्जापुर। यूपी के म‍िर्जापुर में गुरुवार की देर रात बड़ा हादसा हो गया। भदोही जिले से बनारस जा रहे 13 मजदूरों को लेकर आ रहे ट्रैक्टर को पीछे से अनियंत्रित ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, जबक‍ि तीन लोग घायल हैं। पुल‍िस ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य क‍िया। घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।  

भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र के तिउरी गांव में छत की ढलाई का काम समाप्त कर देर रात ट्रैक्टर से चालक सहित 12 मजदूर वाराणसी के मिर्जामुराद थाना अंतर्गत अपने गांव बीरबलपुर लौट रहे थे। ट्रैक्टर के पीछे पीछे बाइक से मजदूरों का मेठ भी चल रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार औराई की तरफ से आ रहा ट्रक अनियंत्रित होकर बाइक को टक़्कर मारते हुए ट्रैक्टर से टकराया।

टक्कर इतनी जोर दार थी की ट्रैक्टर कुछ ऊपर उछल कर सड़क के बगल नाले में चला गया । फिर ट्रक उसके ऊपर से होते हुए नाले में फंस गया। नाले में पानी भरा था। कुछ की जोरदार टक्कर तो कुछ की नाले में दबने से मौत हो गई। लगभग रात 12:30 बजे घटी घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सीओ सदर अमर बहादुर सहित आस पास के थानों की फोर्स पहुंचकर राहत बचाव कार्य शुरू किया। नाले से शव निकाले गए तो सड़क पर स्थित क्षत विक्षत शवों को हटवाया गया।

गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को ट्रामा सेंटर वाराणसी भेजा गया। दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया। एसपी अभिनन्दन और सीओ सदर ने लोगों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया। वाहनों का आवागमन सूचरू रूप से शुरू हो सका। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश सिंह और एसडीएम गुलाब चंद्र भी मौके पर पहुंचे। वाहनों के बिखरे टुकड़ों को हटाने का कार्य चल रहा था।

मृतकों में भानु प्रताप (26), अनिल कुमार (35), सूरज (24), विकास (24), नानक (18), नितिन (22), मुन्ना (25), टेर्रू (25), सनोहर (24), प्रेम शंकर (40) बताए गए हैं।

 

Similar News