बाबा सिद्धीकी का मुंबई में दफन, हत्यारे की उज्जैन में तलाश

Update: 2024-10-13 18:26 GMT

मुंबई। एनसीपी नेता बाबा  कर दिया गया। उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने से पहले बांद्रा में उनके घर के बाहर नमाज अदा की गई। इसके बाद मुंबई के बड़ा कब्रिस्तान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।उनके अंतिम संस्कार के दौरान प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल और अजित पवार सहित कई एनसीपी नेता मौजूद रहे। बाबा सिद्दीकी का नमाज-ए-जनाजा (अंतिम संस्कार) पाली रोड स्थित मकबा हाइट्स पर हुआ। उन्हें मरीन लाइंस स्टेशन के पास स्थित बड़ा कब्रिस्तान में दफनाया गया। इससे पहले उनके अंतिम दर्शन के लिए उनके घर पर शव रखा गया था, जहां आम लोगों और उन्हें चाहनेवाले एवं समर्थकों को जाने दिया गया।उनके कातिल की  उज्जैन में तलाश की जा रही हैं।

शनिवार को मारी गई थी गोली

गौरतलब है कि उन्हें शनिवार को अपने बेटे जीशान के कार्यालय से बाहर निकलते समय गोली मार दी गई थी, जिसके बाद अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। बाबा सिद्दीकी का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया।

इस संबंध में घोषणा करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा था कि सिद्दीकी का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अनुसार, सिद्दीकी को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार दिया जाएगा, क्योंकि उन्होंने 2004-2008 के दौरान महाराष्ट्र सरकार में मंत्री के रूप में कार्य किया और महाराष्ट्र आवास और क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएचएडीए) के अध्यक्ष भी रहे।

बाबा सिद्दीकी के हत्यारे की उज्जैन में तलाश, मुंबई क्राइम ब्रांच ने छान मारा लॉज, धर्मशाला व होटल बादबाद


मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्धीकी की गोली मारकर हत्या के मामले में फरार एक आरोपी के उज्जैन में होने की आशंका जताई गई। इस पर मुंबई क्राइम ब्रांच रविवार को उज्जैन पहुंची है। स्थानीय पुलिस की मदद से स्टेशन, देवासगेट, महाकाल मंदिर के आसपास स्थित होटल, लाज, धर्मशालाओं में मुंबई क्राइम ब्रांच हत्यारोपित की तलाश कर रही है।

 

Similar News