168 करोड़ रुपए कीमत का 112 किलो मेफेड्रोनड्रग्स बरामद, फैक्ट्री यरेक्टर समेत 4 गिरफ्तार

By :  prem kumar
Update: 2024-10-14 09:03 GMT

  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बगरोदा इलाके में 1800 करोड़ से ज्यादा की एमडी ड्रग्स पकड़ाने के बाद अब एमपी में एक बार फिर भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद हुई है। इसबार झाबुआ जिले के अंतर्गत आने वाले मेघनगर में इंदौर नारकोटिक्स विंग ने मेघनगर फार्मा प्राइवेट लिमिटेड पर छापामार कार्रवाई की है। नारकोटिक्स टीम के अधिकारियों को फैक्ट्री पर सिंथेटिक ड्रग्स बनाने का संदेह था। टीम ने फैक्ट्री मालिक और अन्य कर्मचारियों से पूछताछ कर करीब 168 करोड़ रुपए कीमत का 112 किलो मेफेड्रोनड्रग्स बरामद कर फैक्ट्री के डायरेक्टर समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

आपको बता दें कि हालही में राजधानी भोपाल में 1814 करोड़ रुपए कीमत का 907.09 किलो मेफेड्रोन जब्त किया गया था। जानकारी के अनुसार, टीम मेघनगर फौजी के नाम की कंपनी में पहुंची थी। फैक्ट्री मालिक गुजरात का बताया जा रहा है। उसका नाम विजय है। डीआरआई ने अपने स्तर पर स्वतंत्र रूप से ये कार्रवाई की है। टीम ने यहां से टेस्टिंग के लिए कुछ सैंपल भी लिए हैं। ड्रग्स के अलावा डीआरआई की टीम ने कुछ कच्चा माल और मशीनें भी जब्त की गई हैं। फिलहाल, कार्रवाई के बाद छापामार टीम ने फैक्ट्री सील कर दी है। 

फैक्ट्री सील

नारकोटिक्स टीम ने कार्रवाई के बाद फैक्‍ट्री को सील कर दिया गया है। बता दें कि 6 अक्टूबर को गुजरात एटीएस और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के द्वारा भोपाल के बगरोदा की एक बंद फैक्ट्री में छापा मारा था। जहां से 1814 करोड़ की एमडी तैयार किए जाने वाला सामान जब्‍त किया था। इसके बाद एक और गोदाम से 350 करोड़ रुपए की एमडी ड्रग्स बरामद की गई थी।

Similar News