सावधान! हाइवे पर दौड़ते वाहनों से माल उड़ा रही है गैंग , 4 जिलों में दे चुके हैं लाखों की 4 वारदातों को अंजाम, सकते में ट्रांसपोर्टर

By :  prem kumar
Update: 2024-07-26 07:35 GMT

 भीलवाड़ा विजय गढ़वाल। भीलवाड़ा और आस-पास के जिलों में इन दिनों एक ऐसी गैंग सक्रिय है, जो हाइवे पर दौडऩे वाले ट्रकों से माल उड़ा रही है। यह गैंग, चार जिलों में वारदातों को अंजाम देकर बीते दस दिनों में लाखों का माल उड़ा चुकी है। ऐसी बढ़ती वारदातों से ट्रांसपोर्टर सकते में हैं। ट्रांसपोटर्स की माने तो यह गैंग एक माह से सक्रिय है। ऐसी ही एक वारदातें भीलवाड़ा के कारोई, राजसमंद के चारभुजा, चित्तौडग़ढ़ के मंगलवाड़ और अजमेर के नसीराबाद सदर थाना सर्किल से सामने आई है । ट्रांसपोटर्स ने जिला पुलिस अधीक्षक से बढ़ती वारदातों पर अंकुश लगाने की मांग की है। 

केस एक

ट्रांसपोटर्स का कहना है कि चलते ट्रकों से माल उड़ाने वाली गैंग एक माह से सक्रिय है, जो ट्रकों के साथ ही कंटेनर को भी निशाना बना रही है। बीते दस दिनों में लाखों का माल यह गैंग उड़ा चुकी है। भीलवाड़ा-राजसमंद हाइवे पर कारोई थाना इलाके में भूणास गांव के नजदीक भी इस गैंग ने वारदात को अंजाम दिया। ट्रांसपोटर्स का कहना है कि वे कंप्लेंट लिखाने गये तो थाना अधिकारी ने जवाब दिया कि जब कोई नुकसान नहीं हुआ तो फिर केस दर्ज नहीं करेंगे। उधर, कारोई थाना प्रभारी लक्ष्मीनारायण का कहना है कि टोंक जिले का चालक आया था, उसे रिपोर्ट देने की कहा तो उसने यह कहा कि उसकी गाड़ी से क्या माल चोरी गया, उसे नहीं पता। इसके बाद उसने कोई रिपोर्ट नहीं दी।

केस दो

अजमेर जिले के नसीराबाद सदर थाना इलाके में भी ऐसी वारदात हो चुकी है। जहां संत रविदास नगर निवासी सुरेंद्र कुमार ने रिपोर्ट दी कि वह पूणे की अनुषा कंपनी की गाड़ी चला रहा है। 27 जून को पूना से हायर कंपनी से फ्रीज भरकर जयपुर जा रहा था। नसीराबाद में सागर होटल पर गाडी रोकी और खाना खाकर गाड़ी में सो गया। सुबह पांच बजे उठा और गाड़ी चेक की तो सील टूटी हुई थी। 16 जुलाई को यह रिपोट्र थाने में दी।

केस तीन

गुजरात के अरवली जिला निवासी किरनकुमार तरल ने चित्तौडग़ढ़ के मंगलवाड़ थाने में रिपोर्ट दी कि वह रिले एक्सप्रेस प्रा.लि. की गाड़ी चलाता है और गुडगांव से जयपुर होते हुये अहमदाबाद जा रहा था। गाड़ी में विभिन्न कंपनियों की बुकिंग का सामान लोडकर 16 जुलाई को गुडग़ांव से रवाना हुआ। 17जुलाई को सुबह जयपुर ऑफिस में सामान उतारने के बाद अहमदाबाद के लिए रवाना हो गया। चित्तौडग़ढ़-उदयपुर के बीच पहुंचने पर मंगलवाड़ के आसपास पीछे से किसी वाहन ने उक्त गाड़ी के चालक को कंटेनर का दरवाजा खुला होने की सूचना दी। चैक किया तो सील कटी हुई मिली। अंदर सामान बिखरा मिला। गाड़ी को थाने लाकर कागजों से मिलान करने पर काफी माल गायब मिला, जिसे चोर चलते कंटेनर से चुरा ले गये।

केस चार

चौथी वारदात राजसमंद जिले के चारभुजा थाना इलाके में हुई। उदयपुर में पुलिस लाइन के पास टेकरी निवासी अशोक पुत्र मिश्रीलाल चौहान ने थाने में दी रिपोर्ट में बताया कि 16 जुलाई को उदयपुर ऑफिस से ट्रक माल भरकर जयपुर के लिए रवाना हुआ। ट्रक पर चालक बनवारी था। 17 जुलाई की रात 1.05 बजे यह वाहन कितेला चौराहे से आगे आशीर्वाद होटल के पास पहुंचा था कि बदमाशों ने चलती गाड़ी में जीपीएस लॉक तोडक़र कूरियर के बैग चुरा लिये। गाड़ी सुबह जयपुर पहुंची तो वहां के कर्मचारी ने बताया कि गाड़ी का लॉक टूटा हुआ है। जांच करने पर ब्ल्युडार्ट कंपनी के नौ बैग गायब है, जिनकी कीमत 3 लाख रुपये है। इसके अलावा आवश्यक दस्तावेज भी है। चारभुजा पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

ट्रांसपोटर्स यह बोले

ट्रांसपोर्टस का कहना है कि यह गैंग एक माह से सक्रिय है। यह गैंग चलती गाडिय़ों में चढक़र ताला तोड देती है और अंदर से माल चोरी कर फरार हो जाती है। इस गैंग से ट्रांसपोटर्स काफी परेशान है। बीते दस दिनों में यह गैंग लाखों रुपये का माल चुराने में सफल रही। ट्रांसपोटर्स ने इस गैंग पर शिकंजा कसने की जिला पुलिस अधीक्षक से मांग की है।  

Similar News