अब महुआ में बाजार बंद: मौलाना के आपत्तिजनक नारे लगवाने से बवाल, फूंकी केबीनें, मौलाना सहित दस गिरफ्तार

Update: 2024-09-18 19:42 GMT


Full View


भीलवाड़ा( हलचल) । भीलवाड़ा शहर, जहाजपुर, सांगानेर और शाहपुरा के बाद अब मांडलगढ़ के महुआ में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। यहां एक मदरसे के मौलाना द्वारा आपत्तिजनक नारे लगवाने से दूसरे समुदाय के लोग आक्रोशित हो गये। लोगों की जुटी भीड़ ने तीन केबीनों को फूंक दिया। देर रात घटित घटना के बाद महुआ में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। साथ ही पुलिस ने त्वरित एक्शन लेते हुये एक पक्ष के मौलाना सहित दो, जबकि दूसरे पक्ष के आठ लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। घटना के विरोध में गुरुवार को महुआ के बाजार बंद है।पुलिस का कहना है कि महुआ में शांति बनी है। एहतियातन पुलिस गश्त कर स्थिति पर निगाह रखे हुये हैं।  ।Full View

मिली जानकारी के अनुसार, महुआ में एक मौलाना ने बुधवार को समुदाय विशेष के बच्चों से आपत्तिजनक नारे लगवाये। इसे लेकर हिंदू संगठन के लोगो ने आपत्ति की। बाद में दोनों पक्ष आमने-सामने हो गये। मौलाा सहित अन्य लोगों से मारपीट भी हुई। यह मौलाना उत्तरप्रदेश का बताया जा रहा है।उधर, इस विवाद के चलते माहौल बिगड़ गया । भीड़ ने तीन केबिनों को आग के हवाले कर दिया। माहौल गरमाने की सूचना मिलने पर मांडलगढ़ डीएसपी व एसएचओ चंद्रप्रभात मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और हालात पर काबू पाने के प्रयास शुरु कर दिये। इस बीच, आस-पास के थानों से भी पुलिस जाब्ता मौके पर बुलवा लिया गया। मांडलगढ़ थाना पुलिस का कहना है कि इस घटनाक्रम को लेकर पुलिस ने मौलाना सहित दो, जबकि दूसरे पक्ष के आठ लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी लगातार गश्त कर स्थिति पर निगाह बनाये हुये हैं।

बता दें कि बीते अगस्त माह में भीलवाड़ा शहर कोतवाली इलाके में एक गाय की पूंछ काटकर मंदिर के द्वार पर रख देने के बाद से लगातार घटनायें घटित हो रही है। शहर के बाद शाहपुरा जिले के जहाजपुर में बेवाण पर एक धर्मस्थल से पथराव, सांगानेर में गणेश पांडाल पर पथराव, इसके बाद शाहपुरा में गणेश विसर्जन के बाद पांडाल में मृत पशु के अवशेष डाले जाने और अब महुआ में मौलाना द्वारा बच्चों से आपत्तिजनक नारे लगवाने को लेकर हुई घटना से तनाव के हालात बने। बढ़ती इस तरह की घटनाओं को लेकर आमजन चिंतित है।  


Similar News