सर तन से जुदा की सोशल मीडिया पर टिप्पणी से काछोला में गरमाया माहौल: हिंदू समाज का थाने पर प्रदर्शन, तीन लोग हिरासत में, तीन मौलानाओं को किया काछोला बदर

By :  prem kumar
Update: 2024-09-19 14:18 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों के सर तन से जुदा की आपत्तिजनक टिप्पणी करने से हिंदू समाज में रोष व्याप्त हो गया। बड़ी संख्या में लोग गुरुवार शाम थाने पहुंचे और नारेबाजी और प्रदर्शन किया। साथ ही थाना प्रभारी को शिकायत देते हुये कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने लोगों की मांग को देखते हुए आपसी बातचीत के बाद काछोला से तीन बाहरी मौलाना को रवाना करवा दिया। इसके बाद ही लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

हिंदू समाज की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि कुछ लोगों ने हिंदू समाज को निशाना बनाते हुये 19 सितंबर को सोशल मीडिया पर सर तन से जुदा की आपत्तिजनक टिप्पणी की। इससे काछोला व आस-पास के लोगों में रोष व्याप्त है। शिकायत में टिप्पणी करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। इसके चलते काछोला पुलिस ने इस  रिपोर्ट पर आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है, जिसकी जांच कोटडी डीएसपी प्रमोद कुमार शर्मा के जिम्मे की गई।

थाने पर नारेबाजी व प्रदर्शन

हिंदू समाज के बड़ी संख्या में लोग काछोला थाने पर जुटे। इन लोगों ने अपनी इन मांगों को लेकर थाने पर नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया। थाना प्रभारी ने लोगों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

बाहरी मौलवियों को उनके गांव भेजने की मांग

हिंदू समाज के लोगों का आरोप है कि काछोला में आये मौलवी बाहरी हैं। ऐसे मौलवियों को उनको उनके गांव भिजवाया जाये। यह मांग भी लोगों ने पुलिस को दी शिकायत में की है।  साथ ही ग्रामीण, तीनो मौलानाओ को काछोला से बाहर निकालने की मांग पर अड गए।

दोनों पक्षों की मीटिंग के बाद तीनों मौलानाओं को किया रवाना

काछोला थाना प्रभारी ने ग्रामीणों की मौलानाओंको बाहर भेजने की मांग को देखते हए दोनोंसमुदायो के लोगों की थाने पर मीटिंग आहूत की। दोनों ही समुदायोंकी सहमति से काछोला से तीन मौलानाओं को रात में ही रवाना करवा दिया। इसके बाद ही लोगों का गुस्सा शांत हो सका।

तीन संदिग्धों से पूछताछ

कोटड़ी डीएसपी प्रमोद कुमार शर्मा ने बीएचएन को बताया कि हिंदू समाज की शिकायत पर कार्रवाई करते हुये पुलिस तीन संदिग्धों को पूछताछ के लिए थाने लाई है। उधर ग्रामीणों का कहना है कि इस पूरे घटनाक्रम में पांच लोग शामिल है अभी दो अन्य लोग पुलिस पकड़ से बाहर है।

Similar News