न्यास में करोड़ों के घोटाले के मामले में एसीबी पहुंची रजिस्ट्रार कार्यालय, निकलवाई रजिस्ट्री,यूआईटी में नहीं मिली मुआवजे की एक भी फाईल

Update: 2024-07-03 10:49 GMT

भीलवाड़ा (राजकुमार माली)। नगर विकास न्यास ने करोड़ों रुपए के मुआवजा घोटाले के मामले में भ्रष्टाचारा निरोधक ब्यूरो को आज बड़ी सफलता मिली है। मुआवजे की जिस फाईल को न्यास कार्यालय में तलाश जा रहा वह फाईल तो नहीं मिली लेकिन उप पंजीयन कार्यालय से न्यास ने रजिस्ट्री हांसिल कर जांच शुरू की है। वहीं न्यास कार्यालय में अजमेर से आई एसीबी की टीम पत्रावलियों को खंगाल रही है।इस दौरान वहा सन्नाटा रहा ।

जानकारी के अनुसार नगर विकास न्यास में जमीनों के मुआवजे के नाम पर बड़े घोटाले की चर्चा के बाद एसीबी की टीम एडिशनल एसपी भागचंद मीणा के नेतृत्व में दूसरी बार भीलवाड़ा पहुंची और दोपहर बाद से ही नगर विकास न्यास कार्यालय में मुआवजे की फाइलों को तलाश रही है। इस बीच एसीबी की एक टीम भीलवाड़ा के उप पंजीयक कार्यालय पहुंची जहां मुआवजे से जुड़ी भूमि की कुछ रजिस्ट्रियां हांसिल की है। यह रजिस्ट्रियां तिलक नगर क्षेत्र की बताई जा रही है। उधर न्यास कार्यालय में तीसरे दिन भी मुआवजे से जुड़ी पत्रालियां नहीं मिल पाई है।

तीन दिन बाद भीलवाड़ा फिर पहुंची एसीबी की टीम को लेकर न्यास के  कर्मचारियों में हड़कम्प है। वहीं कई बड़े भूमाफियाओं के जयपुर में डेरा डाले जाने की खबर है। इसे लेकर यह माना जा रहा है कि इस जांच कार्रवाई को रूकवाने का प्रयास कथित रूप से हो रहा है। लेकिन सब रजिस्ट्रार मोहनलाल ने इस बात से इनकार किया है कि एसीबी ने उनके कार्यालय से कोई पत्रावली हासिल की हो 


यूआईटी में सन्नाटा

मुआवजा घोटाले की जांच के चलते एसीबी के आने के चलते न्यास कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा। वहां कर्मचारियों की ही चहल कदमी नजर आई । बाहरी व्यक्ति नाम मात्र के दिखाई दिये। 

Tags:    

Similar News