एएसआई नेतराम के घर एसीबी ने की सर्च,: आलीशान मकान, गाडिय़ां, बैंक खाते और लॉकर का खुलासा

By :  prem kumar
Update: 2024-09-02 09:32 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। एक लाख रुपये की रिश्वत राशि वापस लौटाते एसीबी की गिरफ्त में आये गुलाबपुरा थाने की 29 मिल चौकी के प्रभारी नैतराम जाट के बिजय नगर स्थित आवास पर एसीबी ने सर्च की। एसीबी का कहना है कि एएसआई के पास आलीशान मकान, बैंक खाते, लॉकर और गाडिय़ां होने का पता चला है। इसके अलावा कुछ दस्तावेज भी मिलने की खबर है। उधर, दूसरी और इस मामले में फरार होने में सफल रहे कांस्टेबल रफीक खान का अब तक पता नहीं चल पाया है।

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजराजसिंह चारण ने बीएचएन को बताया कि एसीबी की भीलवाड़ा-प्रथम इकाई को परिवादी ने शिकायत दी कि10 अगस्त 2024 को उसका बेटा, अपने दोस्त के साथ देर रात विजयनगर से गाड़ी से 3 लाख 60 हजार रुपये लेकर आ रहा था। आरोपी एएसआई नैतराम जाट और कांस्टेबल रफीक खान ने उन्हें रोककर मुकदमें में बंद करने की धमकी दी तथा उनके पास जो रुपये थे, वो अवैध रूप से अपने पास रख लिये । इसके बावजूद भी वे, 7 लाख रूपये और रिश्वत राशि की मांग कर रहे हैं। परिवादी के बेटे व दोस्त को छोडऩे की एवज में 1 लाख 40 हजार रुपये और वसूल कर लिये। जब परिवादी ने उनसे रिश्वत के रूप में लिये 5 लाख रुपये लौटाने की बात की तब उन्होंने कहा कि तेरे बेटे ने हमारी फोन की रिकार्डिंग कर ली है। उसे डिलीट करने पर ही आपको 3 लाख रुपये वापस कर देंगे। इस शिकायत पर भीलवाड़ा एसीबी की प्रथम इकाई के एएसपी चारण के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया जाकर सोमवार को एसीबी डीएसपी पारसमल ने मय टीम के ट्रेप कार्यवाही कर आरोपी एएसआई नेतराम जाट को परिवादी को 1 लाख रुपये रिश्वत राशि लौटाते गिरफ्तार किया था। एएसआई का सहयोगी कांस्टेबल रफीक खान फरार हो गया। फरार कांस्टेबल का अब तक पता नहीं चल पाया है।

एएसपी चारण ने बताया कि आरोपित एएसआई के पकड़े जाने के बाद एसीबी की टीम ने इस एएसआई नैतराम के बिजय नगर स्थित घर पहुंच कर सर्च की। उन्होंने बताया कि नैतराम का यह घर आलीशान बना हुआ है। इसके अलावा उसके पास बैंक खाते, पीएनबी गुलाबपुरा में एक बैंक लॉकर, गाडिय़ां होने का पता चला है। पुलिस अब बैंक को पत्र लिखकर लॉकर व एकाउंट्स की डिटेल प्राप्त करेंगी। इसके बाद ही एएसआई की संपत्ति का खुलासा हो सकेगा।

Similar News