दो घरों पर चोरों का उत्पात, डेढ़ लाख की नकदी, गहनों पर किया हाथ साफ

By :  prem kumar
Update: 2024-06-03 09:43 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। शाहपुरा जिले में चोर बेखौफ होकर एक के बाद एक वारदात को अंजाम देकर घरों से नकदी व जेवरात चोरी कर रहे हैं। ऐसी ही एक और वारदात गांगीथला में हुई, जहां चोरों ने 2 घरों में उत्पात मचाते हुये डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा की नकदी व सोने-चांदी के जेवरात पर हाथ साफ कर लिया। चोरी की इस वारदात के बाद ग्रामीण सहमे हुये हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, गांगीथलां निवासी देवराज पुत्र धर्मवीर गुर्जर ने चोरी की रिपोर्ट जहाजपुर थाने में दर्ज करवाई है। देवराज ने बताया कि उसका छोटा भाई शिशपाल गुर्जर रात एक बजे काम से लौटकर घर आया। परिवार के बाकी सदस्य घर के बरामदे में सो रहे थे। शिशपाल को गुवाड़ी में बने कमरे का दरवाजे का ताला टूटा मिला। शंकर होने पर उसने अंदर जाकर देखा तो कमरे के सामान बिखरे हुये थे। उसने परिवारजन को जगाया। सार-संभाल की तो आलमारी व बक्से का ताला टूटा मिला। आलमारी से तीन तोला सोने के 5 मांदलिये, एक मंगलसूत्र, आधा किलो चांदी के पायजैब, एक किलो चांदी के कडूलिये,1 तोला का सोने के टॉप्स और 83 हजार 500 रुपये की नकदी गायब मिली। यह नकदी ट्रैक्टर की किश्त चुकाने के लिए घर में रखी थी।

इसी तरह परिवादी के बड़े पिता के कमरे को चेक किया तो उसमें भी सामान बिखरा पड़ा था। वहां से भी चोर आलमारी तोडक़र ढाई तोला सोने का एक रातव, तीन तोला सोने की मुरकिया झेले सहित व एक बक्सा गायब था। बक्सा चोर चुरा ले गये। बक्से में 67 हजार रुपये थे। इसके अलावा बक्से में 300 ग्राम चान्दी के पाईजेब व कडूलिया थे । चोरों ने परिवादी के बडे पिता सत्यनारायण गुर्जर के सभी सरकारी दस्तावेज भी चुरा लिये, जो बक्से में थे।

परिवार के सदस्यों ने आस-पास तलाश की तो घर से 500 मीटर दूरी पर सोराज पुत्र कल्याण गुर्जर के खेत पर बक्सा लावारिस हालत में बावड़ी के पास मिला। बक्सा खाली था। परिवादी के बड़े पिता परिवार सहित बाहर रहते हैं।

Similar News