झूलेलाल नवयुवक सेवा संस्थान ने शरद पूर्णिमा पर किया खीर वितरण

By :  vijay
Update: 2024-10-16 19:45 GMT

 भीलवाड़ा-  झूलेलाल नवयुवक सेवा संस्थान के द्वारा बुधवार को शरद पूर्णिमा के पावन अवसर पर सामाजिक सरोकारों के अंतर्गत शाम की सब्जी मंडी स्थित झूलेलाल मंदिर पर सूखा मेवा युक्त खीर का वितरण किया गया। संस्थान के अध्यक्ष चेलाराम लखवानी के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में 51 किलो खीर का वितरण किया गया।

इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी हेमनदास भोजवानी, सेवाधारी अध्यक्ष तुलसीदास निहालानी, मिडीया प्रभारी मूलचंद बहरवानी सहित अनेक सेवाधारी उपस्थित थे। समाजसेवियों ने इस अवसर पर कहा कि शरद पूर्णिमा को विशेष रूप से खीर का वितरण धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व रखता है, और इसे लोगों के बीच बांटने से सेवा और भक्ति का संदेश प्रसारित होता है। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सुरेश भोजवानी, हरीश राजवानी, गोपाल पमनानी, दशरथ मेहता, महेंद्र शर्मा, नवीन झवर, अनिल बैरागी, रमेश पमनानी, कमल हेमनानी, प्रकाश रामनानी, विजय निहालानी, राजू छतवानी, सुरेश पेश्वानी, कमल कुम्हार, इंदु आवतानी, जीतू सावलानी आदि सेवाधारी भी उपस्थित रहे। उन्होंने खीर वितरण में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और इस आयोजन को सफल बनाया।

कार्यक्रम के अंत में संस्थान के सदस्यों ने कहा कि इस तरह के आयोजन समाज में आपसी प्रेम, सेवा और सहयोग को बढ़ावा देते हैं। ऐसे सामाजिक कार्यों से न केवल जरूरतमंदों की मदद होती है बल्कि समाज में एकजुटता का संदेश भी प्रसारित होता है। संस्थान के सदस्यों ने भविष्य में भी इसी प्रकार के सेवा कार्यों को जारी रखने का संकल्प लिया।

Similar News