विद्यालय के विकास एवं सशक्त प्रबंधन हेतु विधायक कोठारी ने की भीलवाड़ा विधानसभा के एसडीएमसी/एसएमसी सदस्यों की अनुशंषा

Update: 2024-10-23 14:34 GMT



भीलवाड़ा। विधायक अशोक कोठारी द्वारा भीलवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के 64 विद्यालयों में एसडीएमसी/एसएमसी सदस्यों की घोषणा की। इस हेतु विधायक कार्यालय पर एक मीटिंग आहूत की गई, जिसमें सभी चयनित विधायक प्रतिनिधि सदस्यों को उनके अधिकार व कर्त्तव्य के बारे में बताया गया और विधायक द्वारा अपने सम्बोधन में कहा गया कि भारतीय संस्कृति में शिक्षा का बहुत महत्व है आदिकाल से गुरू-शिष्य परम्परा का निर्वहन हो रहा है। भारत के ऋषि मुनि, सनातन परम्परा के कारण ही भारत का विश्व में नाम है। विद्यालयों में सदस्यों द्वारा सभी विद्यार्थियों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए उन्नतिशील शिक्षा नीति पर कार्य करने का प्रयत्न करें। विद्यार्थियों के भविष्य का सर्वांगीण विकास में सहयोग करना हमारा मुख्य उद्देश्य रहना चाहिये। जिस देश की शिक्षा नीति सशक्त व सुदृढ़ होगी, आने वाले भविष्य की बुनियाद निश्चित रूप से विकासशील होगी व देश उत्तरोत्तर प्रगति पथ की ओर अग्रसर होगा। ‘‘शिक्षा सिर्फ पढ़ें ही नहीं पहचानें भी’’ के साथ मानव जीवन आधारित होनी चाहिए। हम सभी को शिक्षा में नवाचार पर कार्य करने की आवश्यकता है।

मीडिया प्रभारी सत्यम शर्मा ने बताया कि भीलवाड़ा विधायक अशोक कोठारी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा पूर्व जिला महामंत्री अनिल दाधीच, तुलसीराम शर्मा, प्रदीप सांखला, भाजपा नेता कन्हैयालाल स्वर्णकार मंचासीन थे। संचालन बाबूलाल टाक ने किया। बैठक की कार्यव्यवस्था व सूचियां तैयार करने में संजय राठी, सुंदर लाल बम्बोड़ा, एडवोकेट अर्पित कोठारी, विजय सोनी, गजेन्द्र सिंह राठौड़, शम्भू वैष्णव व मीडिया प्रभारी सत्यम शर्मा का सहयोग रहा। बैठक में नव मनोनीत सदस्यों का तिलक, नैवेद्य, उपरणा पहना कर स्वागत अभिनंदन कर मनोनयन पत्र दिये गये।

पहली बार किसी जन प्रतिनिधि ने एक साथ पूरे विधानसभा क्षेत्र के 64 विद्यालयों के सदस्यों की घोषणा कर बैठक आहूत कर सुझाव लेते हुए नवाचार का कार्य किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अंत में धन्यवाद व आभार प्रदीप सांखला ने व्यक्त किया व राष्ट्रगान के साथ बैठक का समापन हुआ।

Similar News