स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम से मनाया एनएसएस का 55वा स्थापना दिवस

Update: 2024-09-24 11:47 GMT

भीलवाड़ा। युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा प्रारंभ की गई मुहिम "स्वच्छता ही सेवा 2024" के आयोजन तथा जनमानस को जागरूक करने के क्रम में, एनएसएस संगम विश्वविद्यालय इकाई द्वारा एनएसएस के 55 वा स्थापना दिवस पर बड़े स्तर पर सिंगल यूज प्लास्टिक संग्रहण एवम निस्तारण करने की ड्राइव का आयोजन किया गया। उद्घाटन कार्यक्रम की शुरुआत स्वच्छता को अपनाने के आह्वाहन की अपील के साथ की गई। एनएसएस प्रोग्राम कॉर्डिनेटर,प्रोग्राम ऑफिसर द्वारा सभी अतिथियों, एनएसएस स्वयंसेवकों, अन्य विद्यार्थियों और शिक्षकों का स्वागत किया।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ. श्वेता बोहरा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्हें कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में बताया तथा निस्वार्थ भाव से जनसेवा हेतु प्रेरित किया। कुलपति प्रो करुणेश सक्सेना ने विद्यार्थियों को जनसेवा के विभिन्न कार्यों में समर्पण भाव से जुड़ने की अपील की। प्रो वीसी प्रो मानस रंजन पाणिग्रही ने वॉलंटियर्स के अनुशासित व्यवहार की प्रशंसा की एवम कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की।

रजिस्ट्रार प्रो राजीव मेहता ने वॉलंटियर्स के उत्साह की तारीफ की और प्राचीन भारतीय परंपराओं को आज के युग की महत्ती आवश्यकता बताया।

कार्यक्रम में प्रो विनेश अग्रवाल, डा राजकुमार जैन,श्याम सिंह लखावत , एनएसएस वॉलंटियर्स ने भाग लिया । एनएसएस वॉलंटियर्स द्वारा संगम विश्वविद्यालय परिसर एवम आस-पास के विभिन्न स्थानों से सिंगल यूज प्लास्टिक एकत्रित किया गया तथा लगभग 20 किलो के आसपास सिंगल यूज प्लास्टिक इक्कठा किया गया। एनएसएस टीम द्वारा नुक्कड़ नाटिका द्वारा भी स्वच्छता का संदेश दिया गया।

Similar News