पांच सौ में मोबाइल खरीदने सैकड़ों लोग जुटे, पुलिस ने खदेड़ा, जांच जारी

Update: 2024-09-25 10:46 GMT

भीलवाड़ा (प्रहलाद तेली/विनोद)। पांच सौ रुपए में मोबाइल और 951 में टेबलेट खरीदने वालों की आज भीड़ जुटी तो माहौल बिगडऩे लगा। लोग खरीदने के लिए बढते जा रहे थे और रास्ता जाम होने लगा। सूचना पर पुलिस पहुंची और भीड़ को खदेड़ दिया। अब चर्चा है कि पांच सौ रुपए में मोबाइल कैसे मिल सकता है, या इसके पीछे कोई साजिश तो नहीं पुलिस भी पता लगाने के प्रयास में जुटी है।

भवानी नगर में एक मोबाइल व्यापारी ने इंस्टाग्राम पर कुछ मोबाइल दिखाए और पांच सौ रुपए में बेचने के लिए युवाओं को आमंत्रित किया। दुकानदार रतन आचार्य के वीडियो वायरल हो गए और भीलवाड़ा ही नहीं चित्तौडग़ढ, गंगरार आदि जगहों से लोग 12 बजे पहले ही जुटने लगे, भीड़ बढने पर श्रंग ऋषि आश्रम भेज दिया गया। जहां सडक़ जाम होने के हालात हो गए और पांच सौ रुपए में मोबाइल खरीदने के लिए पहले मैं पहले मैं के चलते स्कूल की दीवार फाटक लांघते हुए भी युवा नजर आए। आचार्य ने इंस्टाग्राम पर कुछ मोबाइल चार्ज होते हुए दिखाए जिन्हें पांच रुपए में बेचने का दावा किया और 951 रुपए में टेबलेट देने का वादा कर भीड़ जुटाई। कितने लोगों को मिला यह तो पता नहीं लग पाया लेकिन माहौल बिगड़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची और वहां जमा भीड़ को खदेड़ दिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमलसिंह ने बताया कि पांच सौ रुपए में मोबाइल बेचने की जांच पुलिस कर रही है, वास्तविकता क्या है जांच के बाद ही पता चलेगा। एक मोबाइल व्यवसायी की कहना है कि पांच सौ रुपए में तो डिसप्ले भी नहीं आती तो मोबाइल कहां से आएगा, इसमें जरूर फर्जीवाड़ा है, जिसकी पुलिस को जांच करनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि देश में इस तरह का एक बड़ा फ्रॉड पहले हो चुका है। इसी तरह की एक कंपनी ने पांच सौ रुपए में मोबाइल उपलब्ध कराने का प्रचार किया और एडवांस में राशि लेकर अपनी दुकानदारी समेट ली।

Similar News