भीलवाड़ा शहर की ट्रैफिक व्यवस्था और जाम का होगा स्थाई समाधान, योजना तैयार-- सांसद अग्रवाल

Update: 2024-10-07 10:11 GMT

भीलवाड़ा। भीलवाड़ा रेडक्रास सोसाइटी का ऐम्बुलेंस के भव्य लोकार्पण कार्यक्रम आज समारोह पुर्वक सम्पन्न हुआ। जानकारी की देते हुए रमेश मून्दड़ा ने बताया कि सर्वप्रथम संस्था चैयरमेन लादूराम बांगड़ ने आये हुये सभी अतिथियों का स्वागत किया।

मिटींग को सम्बोधित करते हुए बांगड़ ने रेडक्रास सोसाइटी की गतिविधियों पर प्रकाश डाला ओर सांसद दामोदर अग्रवाल द्वारा भीलवाड़ा में किये जा रहे विभिन्न क्षेत्रों में विकास की भागीरथी प्रयासों की सराहना की ओर अपनी ओर से विश्वास दिलाया कि दामोदर अग्रवाल द्वारा किये जा रहे विकास के योगदान के साथ उधोगपतियों के साथ भीलवाड़ा वासी दामोदर अग्रवाल के साथ विकसित भीलवाड़ा की संकल्पना को साकार करेंगे।

इस अवसर पर सांसद दामोदर अग्रवाल ने कहा कि भीलवाड़ा शहर की सबसे बड़ी समस्या ट्रैफिक व्यवस्था और रोजाना लगने वाले यातायात जाम की है और इसका हल केवल आरओबी नहीं है बल्कि आने वाले अगले 20 सालो को नजर रखते हुए स्थाई समाधान की जरूरत है और इसके लिए शहर के विधायक, जनप्रतिनिधियों तथा जिला कलेक्टर एवं जिला प्रशासन के साथ बैठकर इस पर अलग-अलग सुझावों के साथ काफी मंथन हुआ और उसके बाद सर्व सम्मति से एक निर्णय लिया गया कि गायत्री आश्रम से लेकर राम धाम तक एलीवेट रोड का निर्माण किया जाएगा । इस पूरी योजना पर लाखों के 300 करोड रुपए खर्च होंगे इसका प्रस्ताव बनाकर स्वायत शासन विभाग को भेज दिया गया है और स्वायत शासन विभाग ने इसका प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को मंजूरी के लिए दिया है।

सांसद अग्रवाल ने कहा कि शहर के सभी कॉलोनी वासियों को पीने का मीठा पानी उपलब्ध हो इसके लिए अमृत योजना की क्रियान्वित्ती शुरू हो गई है सांसद अग्रवाल ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी के विजन 2047 में भारत कैसा होगा इसी को लेकर योजना में बनाई जा रही है । उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य शहर और जिले की जनता की समस्याओं का समाधान हो और जिले का विकास हो । सांसद अग्रवाल ने इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए समिति के नए भवन या वर्तमान भवन के बहुउद्देशीय हाल के लिए डीएमएफटी फंड से एक करोड़ 20 लाख रुपए की स्वीकृति होने की घोषणा की। मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ चैतन्य पुरी गोस्वामी ने जिले में ऐम्बुलेंस बेड़े में सुविधा बढ़ने पर रेडक्रास सोसाइटी को बधाई प्रेषित की जिला परिवहन अधिकारी गौरव यादव ने रेडक्रास सोसाइटी द्वारा चालक ओर परिचालक के ड्राइविंग लाइसेंस हेतु प्राथमिक प्रशिक्षण कार्यक्रम को बहुत उपयोगी बताया।कार्यक्रम में कोषाध्यक्ष कंवर लाल पोरवाल, कान्तिलाल जेन, अरविन्द चांडक, संजय राठी डा. शान्तनु टांक,चेतन मानसिहंका,सत्यनारायण समदानी, दयाराम दिव्य, केसी सोनी, केलाश काबरा, प्रहलाद राय अजमेरा, विनोद झुरानी, देवेंद्र डाणी, पुष्पेंद्र बंसल , प्रवेश डाड, राजू जाट, मनोज रामावत ,कन्हैयालाल स्वर्णकार , कल्पेश सोमानी, अरुण शर्मा ' अजीब ' भुपेन्द्र दत्ता, आर के जैन, मिलाप कोठारी, रजनीकांत ओदिच्य, विजया सुराणा,लंकेश पाराशर सहित सोसायटी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इस अवसर पर सराहनीय कार्य के लिए डा. आलोक मित्तल का शाल ओर पगड़ी पहनाकर सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन सयुंक्त सचिव सुशील मरोठिया ने किया। अंत में समिति के मानद सचिव रमेश मून्दड़ा ने सभी का आभार व्यक्त किया ।

Similar News