उद्योग विभाग के संयुक्त आयुक्त और महाप्रबंधक 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Update: 2024-08-03 18:33 GMT

प्रतापगढ़। एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की प्रतापगढ़ इकाई ने राजीव गर्ग, संयुक्त आयुक्त एवं महाप्रबंधक, जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र, प्रतापगढ़ को 3 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर की गई।एसीबी के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि प्रतापगढ़ इकाई को शिकायत मिली थी कि राजीव गर्ग, सातवें वेतनमान का स्थिरीकरण, पेंशन प्रकरण का भुगतान और एरियर का भुगतान करने के एवज में 3 लाख 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहे थे। इस पर एसीबी उदयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस राजेन्द्र प्रसाद गोयल के सुपरविजन में एसीबी की प्रतापगढ़ इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया। इसके बाद ट्रेप की कार्रवाई की गई।

गिरफ्तारी के दौरान आरोपी के जयपुर स्थित मकान और फ्लैट की तलाशी ली गई, जो बंद मिले और उन्हें सील कर दिया गया। न्यायालय से आरोपी का रिमांड लिया जाकर उसकी उपस्थिति में ही उक्त ठिकानों की तलाशी ली जाएगी।

एसीबी जयपुर की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस श्रीमती स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है और मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।

Tags:    

Similar News