रेलवे ट्रैक पर दिनदहाड़े डेटोनेटर विस्‍फोट

Update: 2024-09-27 17:32 GMT

खंडवा। रेलवे ट्रैक पर लगाए गए डेटोनेटर (पटाखा) का पता लगाने के लिए आरपीएफ द्वारा आरोपित गैंगमैन मोहम्मद साबिर से पूछताछ के साथ ही रेलवे अधिकारी और कर्मचारियों से ब्योरा जुटाया जा रहा है।दिल्ली-मुंबई जैसे व्यस्ततम रेलवे ट्रैक पर दिनदहाड़े सेना की स्पेशल ट्रेन के सामने डेटोनेटर के विस्फोट से ट्रैक की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।

रेल मंडल से लेकर रेलवे बोर्ड तक के आला अधिकारी घटना को बेहद गंभीर मान रहे हैं, वहीं आरपीएफ भी सुरक्षा में सेंध के जिम्मेदारों को बेनकाब करने के लिए विभिन्न स्तरों पर जांच कर रही है।

डेटोनेटर विस्फोट के मामले में आरपीएफ ने भुसावल मंडल अंतर्गत आने वाले रेलवे स्टेशन के प्रबंधक, उपप्रबंधक, डिपो प्रभारी और पीडब्ल्यूआइ विभाग से डेटोनेटर से संबंधित रिकार्ड और स्टाक आदि की जानकारी मांगी है। इस संबंध में जिम्मेदारों के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं।

आरपीएफ सहित अन्य जांच एजेंसियां इसे ट्रैक की सुरक्षा में जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही मानकर जांच कर रही हैं

सुरक्षा में सेंध और रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के इस षड्यंत्र में और भी लोगों के शामिल होने की आंशका है। इसके लिए आरोपित साबिर के अलावा दायित्वों के प्रति लापरवाही बरतने वालों पर भी गाज गिरना तय माना जा रहा है।

सागफाटा स्टेशन के निकट ट्रैक पर डेटोनेटर लगाने की घटना को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर जांच चल रही है। रिमांड अवधि में आरोपित से पूछताछ के अलावा ट्रैक की सुरक्षा प्रबंध, डेटोनेटर का रिकार्ड, स्टाक सहित अन्य जानकारी भी रेलवे के जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारियों से जुटा रहे हैं।

Similar News