एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

By :  prem kumar
Update: 2024-10-05 08:32 GMT

 इंदौर के देवी अहिल्या इंटरनेशनल एयरपोर्ट को एक बार फिर बम से उड़ाने की धमकी मिली है। हैरानी की बात ये है कि इसी साल में ये चौथी बार है जब इंदौर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बताय़ा जा रहा है कि धमकी एयरपोर्ट अथॉरिटी के ईमेल आईडी पर मिली है। इस बार भी धमकी देने वाले ने डार्क वेब का इस्तेमाल किया है। 

इधर, ईमेल मिलने के बाद से ही बीडीएस समेत सभी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। बीडीएस को मिली सूचना के बाद पूरा दस्ता मौके पर पहुंच कर एयरपोर्ट के कोने-कोने की चेकिंग कर रहा है। इससे पहले इंदौर, भोपाल सहित देश के 50 एयरपोर्ट को मेल कर बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। धमकी मिलने के बाद इंदौर एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं, ईमेल के आधार पर एयरपोर्ट अधिकारी ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धमकी देने की शिकायत एरोड्रम थाने में दर्ज करा है। 

मेल में ये लिखा 

मामले को लेकर डीसीपी विनोद मीना का कहना है कि शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि इंदौर एयरपोर्ट को एक अज्ञात मेल आईडी generalshiva@rediffmail से एक मेल आया। मेल में लिखा था, ‘हमने दुनिया के ताकतवर देशों से पंगा लिया है। उन्हें हम परेशान कर चुके हैं। अब ना तुम भाग सकते हो ना बच सकते हो। अब गेम शुरू हो गया है।’ मेल मिलने के बाद पुलिस ने तुरंत सभी सुरक्षा एजंसियों को एयरपोर्ट पहुंचने को कहा है। वहीं, सुरक्षा के लिहाज से एयरपोर्ट के अंदर मौजूद सीआईएसएफ ने भी सुरक्षा को बढ़ा दी है। मौके पर बम स्कोड के अधिकारियों ने बारीकी से तलाशी ली। जांच के दौरान कोई सस्पेक्टेड चीज नहीं मिली। हालांकि, एयरपोर्ट पर बम थ्रेट असेस्टमेंट कमेटी ने मैनुअल चेकिंग बढ़ा दी है।

Similar News