उज्जैन गरबा कार्यक्रम में पकड़ाया फिरोज, जेब मे मिले निरोध

Update: 2024-10-10 09:43 GMT

उज्जैन। मक्सी रोड ओवरब्रिज के नीचे स्थित डालडा फैक्ट्री ग्राउंड में गरबा रास का आयोजन चल रहा था। इस दौरान पंडाल में एक संदिग्ध युवक घुस गया। उसे यहां-वहां घूमते देख वहां मौजूद हिंदू जागरण मंच की टीम ने उससे पूछताछ शुरू की। इस दौरान उसने अपना अपना नाम राहुल बताया। लेकिन, युवक पर शक होने पर उससे आधार कार्ड मांगा गया तो वह घबरा गया और अपना नाम फिरोज बताने लगा बताया।

इससे हिंदू संगठन के लोग भड़क गए, उसकी जेब की तलाशी ली गई तो उसमें कई कंडोम मिले। जिससे लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। इसके बाद लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। बाद में आरोपी युवक को सूचना पर पहुंची पंवासा पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने बताया युवक का नाम फिरोज शाह पिता नक्ती शाह है, वह 24 साल का है ब्यावरा का रहने वाला है। उस पर धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है।

पुलिस के सामने उजागर हुआ पहचान

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता युवक को पंडाल में मौजूद पुलिस के पास ले गए। पुलिस ने नाम पूछा तो युवक ने अपना नाम फिरोज बताया। इतने में हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के सामने ही युवक को चांटे मारना शुरू कर दिए।


हिंदू जागरण मंच के यह पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहुंच रहे पांडाल

गरबा पंडालों में कोई गैर हिंदू किसी प्रकार की गड़बड़ी न करें, इसके लिए हिंदू जागरण मंच के सदस्य निगरानी कर रहे हैं। मंच की संयोजिका नीलूरानी चौहान, सह संयोजक रितेश माहेश्वरी, राहुल सिसोदिया, कपिल कसेरा, गजेंद्र शर्मा, दिनेश मकवाना, दीपक राठौर, राम गेहलोत ( बिट्टू), रवि कहार, ऋतिक तिवारी समेत मंच की टीम प्रतिदिन शहर के गरबा पंडालों में पहुंचकर निगरानी कर रही है।

गैर हिंदुओं का गरबा पांडाल में क्या काम?

हिंदू जागरण मंच की संयोजिका नीलू रानी चौहान ने कहा कि नवरात्रि के पहले ही हमने सोशल मीडिया के माध्यम से चेतावनी दे दी थी कि गरबा पंडालों में गैर हिंदू प्रवेश न करें। अगर, वे माता की आराधना करना चाहते हैं और गरबा देखना चाहते हैं तो पहले सनातन संस्कृति को अपनाएं, अपना नाम बदलवाएं और फिर गरबा पंडालों में आए। इस चेतावनी के बावजूद भी गैर हिंदू मानने को तैयार नहीं है। वे अपनी पहचान छिपाकर गरबा पांडालों में पहुंच रहे हैं। 

Similar News