कांग्रेस ने जारी की 21 उम्मीदवारों की पहली, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

By :  vijay
Update: 2024-10-21 18:52 GMT

 कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. 21 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. जमेशदपुर पूर्व से अजय कुमार को टिकट दिया है. वो राज्य में कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. लोहरदगा से रामेश्वर उरांव को टिकट दिया है. झरिया से पूर्णिमा नीरज सिंह, जमशेदपुर वेस्ट से बन्ना गुप्ता और बेरमो से जयमंगल सिंह को टिकट दिया है. कांग्रेस ने जामताड़ा से इरफान अंसारी को टिकट दिया है. वहीं, महगामा से दीपिका पांडे सिंह प्रत्याशी बनाया है. 



लिस्ट जारी करने से पहले दिल्ली में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने उम्मीदवारों के नामों पर लंबी चर्चा की थी. इस बैठक मेंकांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, गुलाम अहमद मीर, केशव महतो और झारखंड के अन्य नेता शामिल हुए. बैठक के बाद मीर ने कहा कि झारखंड में कांग्रेस के कोटे की 70 प्रतिशत सीटों पर चर्चा हुई है.

हम फिर से झारखंड में सरकार बनाएंगे

झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि हमें उम्मीद है कि पिछली बार की अपेक्षा राज्य में गठबंधन इस बार और अधिक अच्छा प्रदर्शन करेगा. हम फिर से झारखंड में सरकार बनाएंगे. बता दें कि झारखंड में दो चरण में मतदान होंगे. पहले चरण में13 नवंबर और दूसरे चरण में 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. नतीजे 23 नवंबर को आएंगे.

Similar News