पालघर के रासायनिक कंपनी में बड‍़ा हादसा... आग लगने से 6 कर्मचारी झुलसे

By :  vijay
Update: 2024-09-20 19:01 GMT

महाराष्ट्र के पालघर जिले के तारापुर औद्योगिक क्षेत्र में शुक्रवार को एक रासायनिक इकाई में आग लगने से पांच कर्मचारी घायल हो गए. जिनमें से तीन की हालत गंभीर है. जिला आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आग दोपहर करीब 12 बजे लगी. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आग कैसे लगी. कंपनी प्रबंधन ने आग लगने के बाद दमकल विभाग को घटना की जानकारी दी. कंपनी के कर्मचारियों ने तुरंत आग को बुझाने का प्रयास किया और उस पर काबू पा लिया.

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, आग में झुलसे छह श्रमिकों की पहचान राज मौर्या (45), निशिकांत चौधरी (36), पवन देसले (32), संतोष हिंडलेकर (49), आदेश चौधरी (25) और चंदन शाह (32) के रूप में हुई है. इनमें से तीन की हालत गंभीर है.


कैसे लगी आग

सभी छह को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) के अग्निशमन केंद्र के एक अधिकारी ने बताया कि दमकल विभाग के पहुंचने से पहले ही इकाई के कर्मचारियों ने आग बुझा ली थी. पुलिस का कहना है कि तारापुर में एक फार्मा कंपनी के ड्रायर से निकले रसायन के संपर्क में आने से छह लोग घायल हो गए. इसके बाद सभी को तुरंत अस्पताल भेजा गया. अभी तक किसी की मृत्यु की सूचना नहीं है, लेकिन तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

पहले भी लगी थी आग

इससे पहले भी महाराष्ट्र में आग की कई घटनाएं हो चुकी हैं. ठाणे जिले में भी एक फार्मास्युटिकल इकाई में आग लगी थी. पालघर में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) क्षेत्र में स्थित एक फार्मास्युटिकल इकाई में 21 जुलाई को दोपहर करीब दो बजे आग लग गई थी. हालांकि, उस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था.

Similar News