गुजरात में कैदी ने जेल में लगा ली फांसी, नाबालिग से रेप करने का था आरोप

By :  vijay
Update: 2024-10-13 11:16 GMT

गुजरात के साबरकांठा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां हिम्मतनगर उप-जेल में बंद 24 वर्षीय विचाराधीन कैदी ने बैरक के शौचालय में फांसी लगातार कथित तौर पर आत्म हत्या कर ली। कैदी के ऊपर नाबालिग के साथ बलात्कार का आरोप था। पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि घटना शनिवार सुबह हुई और हिम्मतनगर बी-डिवीजन पुलिस स्टेशन की स्टेशन डायरी में बाद में इसकी प्रविष्टि की गई।

जेल अधीक्षक ने दी जानकारी

हिम्मतनगर जिला जेल के जिला जेल अधीक्षक जे जी चावड़ा ने बताया कि शनिवार सुबह जब कैदी नाश्ते के लिए लाइन में लगे थे, तब विपुल मथासुलिया ने बैरक की पहली मंजिल पर एक शौचालय के वेंटिलेटर से बंधी रस्सी से फांसी लगा ली।

दुष्कर्म का लगा था आरोप

बता दें कि आत्महत्या करने वाले आरोपी युवा मथासुलिया पर एक नाबालिग से बलात्कार का आरोप था और उस पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पीओसीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके बारे में जेल अधीक्षक ने आगे बताया कि वह जुलाई से उप-जेल में बंद था। अधिकारी ने बताया कि इस कदम का कारण स्पष्ट नहीं है। उन्होंने बताया कि शव को फोरेंसिक पोस्टमार्टम के लिए अहमदाबाद भेज दिया गया है और दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है।

Similar News