कंगना रणौत ने 'ओपेनहाइमर' से की 'इमरजेंसी' की तुलना? बोलीं- मेरी फिल्म आपके लिए कई दरवाजे खोलेगी

By :  vijay
Update: 2024-08-28 18:53 GMT

कंगना रणौत अपनी आने वाली फिल्म 'इमरजेंसी' के प्रचार में व्यस्त हैं, जिसमें वह भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभा रही हैं। हाल ही में, अभिनेत्री ने इंदिरा गांधी के व्यक्तित्व के बारे में बात की और बताया कि क्या हम उन्हें 'अच्छा' या 'बुरा' के रूप में विभाजित कर सकते हैं। इसके अलावा कंगना ने बताया कि उनकी फिल्म की तुलना ओपेनहाइमर से की जा सकती है।

अभिनेत्री ने अपने हालिया साक्षात्कार में कहा, "मुझे नहीं पता कि लोग सच्चाई से इतने असहज क्यों हैं। जैसे कि वह हमें स्पष्ट रूप से देख नहीं सकते हैं। मेरे लिए श्रीमती गांधी वही हैं, जो वह हैं और हम लोगों को 'अच्छे' या 'बुरे' के रूप में वर्गीकृत नहीं कर सकते। अगर आप उस विजन से देखें तो यह फिल्म आपके लिए कई दरवाजे खोलेगी लेकिन साथ ही, मेरी फिल्म के साथ एक करीबी तुलना शायद ओपेनहाइमर से की जा सकती है।"

कंगना ने आगे कहा, "यह मैकबेथ की तरह ही है। मैकबेथ को राजा बनना तय था, और जब वह राजा को मारकर राजा बन जाता है तो खंजर उसका पीछा करता है। उसका विवेक उसका पीछा करता है... इमरजेंसी का विचार यह है कि हममें से सबसे अच्छे लोग भी अभिमान का शिकार बन सकते हैं।"

बता दें कि 'ओपेनहाइमर' ने 96वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ चित्र और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता सहित सात ऑस्कर जीते। यह फिल्म अमेरिकी भौतिक विज्ञानी जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर की कहानी बताती है, जिन्होंने परमाणु बम विकसित करने की दौड़ का नेतृत्व किया था। फिल्म ने वैश्विक स्तर पर लगभग एक बिलियन डॉलर की कमाई की।

'इमरजेंसी' का निर्देशन कंगना रणौत ने किया है और वही इसमें मुख्य भूमिका भी निभा रही है। यह फिल्म आपातकाल की पृष्ठभूमि पर आधारित है, जिसमें कंगना रणौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रोल में दिखेंगी। फिल्म में दिवंगत सतीश कौशिक, श्रेयस तलपड़े, मिलिंद सोमन, महिमा चौधरी और अनुपम खेर समेत कई कलाकारों ने अभिनय किया है। इसे 6 सितंबर, 2024 को रिलीज किया जाएगा।

Similar News