बच्चों के लिए खुद का स्क्रीन टाइम भी कम करती हैं करीना, कहा- बच्चे उदाहरण से सीखते हैं

By :  vijay
Update: 2024-09-19 14:54 GMT

करीना कपूर खान हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई सफल और यादगार फिल्मों में काम किया है। 'जब वी मेट' और 'कभी खुशी कभी गम' में उनकी भूमिका के लिए उन्हें आज भी काफी सराहनाएं मिलती हैं। अभिनेत्री ने हिंदी सिनेमा में 25 साल पूरे कर लिए हैं। उनकी इस सफलता का जश्न मनाने के लिए उनकी फिल्मों के फेस्टिवल की तैयारी भी की जा सरही है। इस बीच अभिनेत्री ने अपने बेटों तैमूर और जहांगीर के स्क्रीन टाइम को मैनेज करने को लेकर बात की है। न्यूज 18 इंडिया के साथ एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि वह जब भी उनकी स्क्रीन टाइम को कम करने की कोशिश करती हैं, तो वो दोनों उनसे उनके स्क्रीन टाइम को लेकर सवाल पूछने लगते हैं।


बच्चे उदाहरण से सीखते हैं- करीना कपूर खान

अभिनेत्री के लिए दोनों बच्चों के स्क्रीन टाइमिंग को नियंत्रित करना काफी मुश्किल रहता है। उन्होंने कहा, "सोमवार से शुक्रवार तक उनकी स्क्रीन टाइम कम रहती है, लेकिन वह हमेशा पूछते हैं कि फिर आप टीवी क्यों देख रहे हो? आप अपने फोंन पर क्यों हो? इन दिनों माता-पिता को भी वो सारी चीजें करनी पड़ती हैं, जो वह अपने बच्चों से कराना चाहते हैं। ऐसे में जब हम उन्हें सुलाना चाहते हैं, तो हम भी पढ़ते हैं और जब तक वो सो नहीं जाते, तब तक टीवी नहीं देखते। मुझे लगता है कि बच्चे उदाहरण से सीखते हैं, अगर वो हमें फोन पर देखेंगे, तो वो भी ऐसा करना चाहेंगे।"

20 से 27 सितंबर तक चलेगा फिल्म फेस्टिवल

करीना कपूर खान अपनी आगामी फिल्म फेस्टिवल को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थीं। पीवीआर आईनॉक्स फिल्म इंडस्ट्री में उनके 25 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। ऐसे में उनकी कुछ चुनिंदा फिल्में 20 सितंबर से 27 सितंबर तक 15 शहरों और 30 से अधिक सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएंगी। इस फेस्टिवल में उनकी 'अशोका', 'कभी खुशी कभी गम', 'चमेली', 'ओमकारा', 'जब वी मेट' और 'द बकिंघम मर्डर्स' जैसी फिल्मों को दिखाया जाएगा। अभिनेत्री ने इससे संबंधित पीवीआर की पोस्ट को दोबारा से अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा करते हुए लिखा, "मेरी रगों का जो खून, स्क्रीन पर जो जादू है, वो मेरा काम, जो मुझे पसंद है। मेरे अंदर की आग। अब अगले 25 साल के लिए तैयार हूं। इस खूबसूरत त्यौहार को आयोजित करने के लिए पीवाआर और आईनॉक्स को धन्यवाद, बहुत आभारी हूं।"

बेटे को फर्स्ट क्लास में ट्रैवल नहीं करने देते अक्षय, बोले- पैसे के महत्व को समझे

बात करें करीना कपूर खान के वर्क फ्रंट की, तो हाल ही में वह हंसल मेहता की 'द बकीघम मर्डर्स' में नजर आई हैं। इस फिल्म का निर्माण करीना और एकता कपूर ने मिलकर किया है। इसके बाद वह रोहित शेट्टी की 'सिंघम अगेन' में नजर आने वाली हैं, जिसमें अजय देवगन, दीपिका पादुकोण, टाइगर श्रॉफ, अर्जुन कपूर, जैकी श्रॉफ, रणवीर सिंह आद कलाकार भी नजर आने वाले हैं। फिल्म इस साल दिवाली के मौके पर रिलीज होने वाली है। 

Similar News