भाई बहन का प्यार आपको कर देगा इमोशनल: रक्षाबंधन पर जरूर देखें,इन फिल्मों में दिखाया गया भाई-बहन का प्यार

Update: 2024-08-18 02:37 GMT

 हर फिल्म में कोई ना कोई त्योहार जरूर दिखाया जाता है। ऐसे ही रक्षाबंधन का त्योहार भी कई फिल्मों में दिखाया गया है हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें भाई बहन के खूबसूरत रिश्ते दिखाए गए हैं। मेकर्स ने भी इन फिल्मों को बहुत ही खूबसूरती से बनाया है। रक्षाबंधन पर आप अपनी बहन के साथ इन फिल्मों का मजा घर बैठे ले सकते हैं, क्योंकि यह सभी फिल्में ओटीटी पर मौजूद हैं।

रेशम की डोरी





Full View

‘रेशम की डोरी’ एक शानदार फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन आत्माराम ने किया है, जो भाई बहन के प्यार को खूबसूरती से दिखाती है। इसी फिल्म का गाना ‘बहना ने भाई की कलाई पे प्यार बांधा है’ खूब फेमस हुआ था। आप इस फिल्म को प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

हम साथ साथ हैं


‘हम साथ साथ हैं’ फिल्म से कौन वाकिफ नहीं है। यह भाई-बहन को रिश्तो की अहमियत समझाने वाली एक शानदार फिल्म है। इस फिल्म में रिश्तों को बखूबी बयां किया गया है। मल्टीस्टारर पारिवारिक फिल्म में नीलम और उसके तीन भाई सलमान खान, मोहनीश बहल और सैफ अली खान होते हैं। फिल्म को आप नेटफ्लिक्स या फिर zee5 पर देख सकते हैं।

जोश



जैसे-जैसे समय आगे बढ़ता गया, वैसे-वैसे फिल्मों में भाई बहन के प्यार को भी एक नया रूप मिला। फिल्म ‘जोश’ में शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय ने भाई बहन का रोल प्ले किया था। इस फिल्म में शाहरुख अपनी बहन के प्यार के लिए विलेन बनते दिखते हैं। इस फिल्म को आप सोनी लिव पर देख सकते हैं।

फिजा


‘फिजा’ फिल्म में रितिक रोशन और करिश्मा कपूर भाई बहन के रोल में दिखाई देते हैं। यह फिल्म दंगों में गुम हो गए भाई-बहन पर आधारित है। इसमें दंगों के दौरान रितिक रोशन लापता हो जाते हैं, जिसके बाद उनकी बहन करिश्मा कपूर हर जगह उन्हें ढूंढती हैं। इस फिल्म को आप एप्पल टीवी पर देख सकते हैं।

रक्षाबंधन


 अक्षय कुमार की सबसे चर्चित फिल्म ‘रक्षाबंधन’ भाई-बहन के रिश्ते पर आधारित है। इस फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला था। रक्षाबंधन फिल्म को आप zee5 पर देख सकते हैं।


सिकंदर


1941 में रिलीज हुई फिल्म ‘सिकंदर’ से राखी का त्योहार फिल्मों में दिखाने की शुरुआत हुई थी। पृथ्वीराज कपूर ने सिकंदर का रोल प्ले किया था। यह एक शानदार फिल्म है। इसे आप रक्षाबंधन के त्योहार पर अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

 हमायु




महबूब खान की फिल्म ‘हुमायूं’ में अशोक कुमार ने हुमायूं और वीना ने रानी कर्णावती का रोल निभाया था। यह फिल्म हुमायूं और रानी कर्णावती की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म को भी आप अमेजन प्राइम वीडियो पर रक्षाबंधन के दिन देख सकते हैं।

Similar News