डेंगू-मलेरिया की रोकथाम को लेकर निकाली जन-जागरूकता रैली रैली में शामिल हुए जिला कलक्टर,

Update: 2024-10-10 16:47 GMT


उदयपुर, । जिले में डेंगू-मलेरिया जैसी मौसमी बीमारियों की रोकथाम को लेकर आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को जन-जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल भी शामिल हुए तथा मार्ग में आमजन से संवाद कर उन्हें मौसमी बीमारियों से बचाव का संदेश दिया।

शहर के सेटेलाइट हॉस्पिटल चांदपोल के समीप गुरूवार को जिला कलक्टर अरविन्द पोसवाल ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया। रैली डेंगू प्रभावित क्षेत्र गांधी नगर, मल्ला तलाई, रामपुरा होते हुए गांधी नगर स्थित जनता क्लिनिक पहुंच कर संपन्न हुई। रैली में जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल, सीएमएचओ, अधीक्षक, डिप्टी सीएमएचओ सहित सभी अधिकारी शामिल हुए। रास्ते में आने वाले सभी प्रकार के जल स्रोतों का निरीक्षण कर लार्वा वाले पात्रों को मौके पर ही खाली करवाया। घरों में और आसपास सफाई रखने को लेकर आमजन की समझाइश की। जिला कलक्टर ने लोगों से चिकित्सा विभाग, नगर निगम और उदयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा की जा रही गतिविधियों में सहयोग करने की अपील की। इस दौरान सैटेलाइट अधीक्षक डॉ राहुल जैन, डिप्टी सीएमएचओ डॉ अंकित जैन सहित अन्य अधिकारीगण, नर्सिंग प्रशिक्षु, आशा और एएनएम ने भाग लिया।

रैली में सभी प्रतिभागी बैनर, पोस्टर, पेम्पलेट, तख्तियां लेकर चल रहे थे। रैली के माध्यम से आमजन से अपील की गई कि अपने घरों और घरों के आसपास पानी इकट्ठा नहीं होने दें। आसपास के खाली पड़े प्लाट्स में कचरा नहीं फैलाएं। घरों में रखे टीन के डिब्बे, कूलर, टंकी, नारियल के खोल,टायर, गमलों और गमलों की ट्रे इत्यादि जिनमें पानी इकट्ठा होता है उन्हें तुरंत खाली करने की जानकारी दी गई। उधर, भूपालपुरा क्षेत्र में भी डॉ कैलाश शर्मा के निर्देशन में जागरूकता रैली निकाली गई।

Similar News