मुख्यमंत्री ने वीसी के माध्यम से ली अधिकारियों की बैठक जिला कलक्टर सहित अधिकारी जुड़े

Update: 2024-10-10 16:50 GMT

चित्तौड़गढ़, । मुख्यमंत्री श्री भजन लाल शर्मा ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न विभाग के अधिकारियों व समस्त जिला कलेक्टरों की वर्चुअल बैठक ली।

इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति, जनकल्याण योजनाओं के क्रियान्वयन, प्रशासनिक सुधारों एवं आगामी नीतिगत पहलों पर विस्तृत चर्चा की साथ ही अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने, पारदर्शिता सुनिश्चित करने, जनता की शिकायतों का त्वरित निराकरण करने एवं सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने हेतु निर्देशित किया। बैठक में जिले में खाद की उपलब्धता एवं वितरण की स्थिति, सीईटी (समान पात्रता परीक्षा) के आयोजन की तैयारियों, बजट घोषणा 2024-25 के तहत भूमि आवंटन के लंबित प्रकरणों की समीक्षा राजस्व प्रकरणों के निस्तारण की समीक्षा की गई। बैठक में जिलो में निवेश समिट के आयोजन, मौसमी बीमारियों के रोकथाम, वर्षा से क्षतिग्रस्त सडकों की मरम्मत की समीक्षा के साथ ही जल जीवन मिशन के अंतर्गत खोदी गई सड़कों के डामरीकरण / मरम्मत किए जाने एवं मिशन के अंतर्गत जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग भूखण्ड आवंटन के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की गई। इसके अलावा रोजगार मेलों में बेरोजगार अशार्थियों को रोजगार के अवसर हेतु प्राथमिक चयन की भी समीक्षा की गई। बैठक में जिला कलक्टर आलोक रंजन ने उक्त एजेंडा बिंदुओं के संबंध में जिले की स्थिति से अवगत करवाया।

सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के वीसी कक्ष में अतिरिक्त जिला कलक्टर रावतभाटा विनोद कुमार मल्होत्रा, अतिरिक्त जिला कलक्टर भू अ रामचंद्र खटीक, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक राहुल देव सिंह, सीएमएचओ डॉ ताराचंद गुप्ता, पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता सुनीत कुमार, संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार दिनेश कुमार जागा, उपनिदेशक उद्यान शंकरलाल जाट, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद दशोरा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक कल्पना शर्मा, डीओआईटी एसीपी प्रवीण जैन सहित अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े।

Similar News