आरोग्य भारती चित्तौड़ प्रांत कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

Update: 2024-09-09 11:39 GMT

चित्तौड़गढ़।  आरोग्य भारती चित्तौड़ प्रांत कार्यकारिणी की बैठक8 सितंबर 2024 को माहेश्वरी सत्संग भवन नागोरी गार्डन भीलवाड़ा में संपन्न हुई। आरोग्य भारती भीलवाड़ा महानगर सचिव डॉ संजय कुमार शर्मा के अनुसार बैठक की शुरुआत भारत माता एवम भगवान धनवंतरी के समक्ष दीप प्रज्वलन कर हुई। बैठक में उत्तर, राजस्थान क्षेत्र संयोजक माननीय संजीवन कुमार का सान्निध्य प्राप्त हुआ। कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए संजीवन कुमार ने आरोग्य भारती की आवश्यकता एवम समाज में इसकी उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया।

आरोग्य भारती के विविध आयामों जैसे स्वास्थ्य परीक्षण, शाला स्वास्थ्य, आरोग्य मित्र प्रशिक्षण, स्वस्थ ग्राम, व्यसन मुक्ति, प्रथमोपचार, पर्यावरण, भारतीय स्वास्थ्य चिंतन, योग , महिला स्वास्थ्य, किशोरी बालिकाओं का परीक्षण, सुपोषण, जीवन शैली, वनौषधि आदि विषयों पर विस्तार से प्रकाश डाला।

संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं को प्रत्येक आयाम के लिए अलग अलग टोली बनाकर योजनाबद्ध तरीके से समय पर लक्ष्य प्राप्ति के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्ष भर की गतिविधियों के लिए वार्षिक पंचांग तैयार कर तदनुरूप कार्यकर्ताओं से वृत्त संकलन करना चाहिए। चिकित्सकों के सम्मेलन के निर्देश दिए गए। प्रांत अध्यक्ष राधेश्याम चेचानी ने अपने विचार व्यक्त किए। बैठक का समापन शांति पाठ से किया गया।

Similar News