72 फीट ऊंचे रावण के पुतले का होगा भव्य आतिशबाजी के साथ दहन

By :  vijay
Update: 2024-10-11 11:59 GMT

निम्बाहेड़ा। नगर पालिका निम्बाहेड़ा द्वारा आयोजित राष्ट्रीय दशहरा मेला 2024 में प्रतिदिन हजारों मेलार्थी जमकर आनंद उठा रहे हैं। मेला प्रांगण पर नगर पालिका प्रशासन द्वारा आयोजित किए जा रहे एक से बढ़ कर एक शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखने के लिए युवाओं के साथ ही हर वर्ग के सैंकड़ों मेलार्थियों की संख्या मेला आयोजन को नई ऊंचाइयां प्रदान कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरुवार रात्रि मीरा रंगमंच पर आयोजित एक और सांस्कृतिक कार्यक्रम में बॉलीवुड की मशहूर गायिका एवं "डीजे वाले बाबू" फेम आस्था गिल की शानदार एवं धमाकेदार प्रस्तुति ने मीरा रंगमंच पर दर्शकों की खूब दाद बटौरी।

इधर, रामलीला मंच पर भी इस बार नागौर की बजरंग रामलीला मण्डल द्वारा रामलीला का सुंदर संगीतमय सजीव मंचन किया जा रहा है, जिसे देखने के लिए क्षेत्र के धार्मिक एवं श्रद्धालुओं के साथ ही युवा भी पहुंच रहे हैं।

आज जोधपुर की मशहूर नाइट किंग आर्केस्ट्रा के कलाकार मीरा रंगमंच देंगे प्रस्तुति

गुरुवार रात्रि में मीरा रंगमंच पर आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत जे.के. सीमेंट वर्क्स मांगरोल एवं निम्बाहेड़ा के यूनिट हेड मनीष तोषनीवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान अतिथियों एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के कलाकारों का मुख्य मेला समिति एवं नगर पालिका अध्यक्ष सुभाष शारदा, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी अभिषेक शर्मा, मीरा रंगमंच आयोजन समिति सदस्य मयंक अग्रवाल, अतुल सोनी, पार्षद सुधा सोनी सहित मेला आयोजन की विभिन्न समितियों के संयोजकों, सदस्यों आदि ने मेवाड़ी पगड़ी और उपरना पहनाकर स्वागत अभिनंदन किया।

मीरा रंगमंच आयोजन समिति सदस्य मयंक अग्रवाल ने बताया कि मीरा रंगमंच पर रानी इवेन्ट्स, उज्जैन के द्वारा प्ले बेक सिंगर आस्था गिल तथा प्रियांश इवेन्ट्स, उज्जैन द्वारा एंकर नेहा शर्मा, मॉडल रश्मि शर्मा, सवंत बादशाह पंजाबी द्वारा दी गई धमाकेदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति को मेलार्थियों एवं मीरा रंगमंच के दर्शकों ने खूब सराहा। मीरा रंगमंच आयोजन समिति के सदस्य अतुल सोनी ने बताया कि आस्था गिल की मंच पर प्रभावी इंट्री के साथ करीब दो घंटे तक लगातार नॉन स्टॉप गीतों की प्रस्तुति ने सैंकड़ों की संख्या में उपस्थित युवाओं को भी साथ मे थिरकने पर मजबूर कर दिया। मीरा रंगमंच के आस पास मौजूद युवाओं में बॉलीवुड सिंगर आस्था गिल को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करने की होड़ सी मच गई।।इसके साथ ही प्रियांश इवेन्ट्स, उज्जैन द्वारा मय एंकर नेहा शर्मा, मॉडल रश्मि शर्मा, सवंत बादशाह पंजाबी द्वारा भी कार्यक्रमों की धमाकेदार शानदार प्रस्तुति दी गई।

अग्रवाल ने बताया कि 12 अक्टूबर, शनिवार को राष्ट्रीय दशहरा मेला के अंतिम दिन जे.के. सीमेन्ट वर्क्स, निम्बाहेड़ा के प्रायोजन में नाईट किंग म्यूजिकल ग्रुप, जोधपुर द्वारा रशियन इन्टरनेशनल परफोर्मर, मुम्बई-दिल्ली डांस टुप के साथ रंगारंग आर्केस्ट्रा कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी।

72 फीट ऊंचे रावण के पुतले का कल भव्य आतिशबाजी के साथ आज होगा दहन

12 अक्टूबर, शनिवार को दशहरा मैदान पर भव्य आतिशबाजी के साथ 72 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी अभिषेक शर्मा ने बताया कि मेले के अंतिम दिन शनिवार को नागौर की बजरंग रामलीला मण्डल के कलाकारों के द्वारा श्री राम-रावण के वाकयुद्ध मंचन के पश्चात पूर्व स्वायत्त शासन एवं विधायक श्रीचंद कृपलानी के मुख्य आतिथ्य एवं आमंत्रित अतिथियों की उपस्थिति में रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। इससे पूर्व मेला प्रांगण स्थल पर रंगबिरंगी भव्य आतिशबाजी की जाएगी।

Similar News