सलूम्बर विधानसभा उपचुनाव- 2024 6 अभ्यर्थियों ने दाखिल किए कुल 12 नामांकन

By :  vijay
Update: 2024-10-25 12:51 GMT


उदयपुर, 25 अक्टूबर। विधानसभा उपचुनाव- 2024 के तहत सलूम्बर विधानसभा क्षेत्र में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि शुक्रवार को एक नए अभ्यर्थी सहित तीन जनों ने कुल 6 नामांकन पत्र और दाखिल किए। इस तरह से कुल 6 अभ्यर्थियों की ओर से 12 नाम निर्देशन पत्र जमा कराए गए हैं। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 28 अक्टूबर को होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द पोसवाल ने बताया कि सलूम्बर विधानसभा सीट के लिए शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की ओर से शांतादेवी पत्नी स्व अमृतलाल मीणा ने तीन और पर्चे दाखिल किए। वहीं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से रेशमा मीणा पत्नी सुंदरलाल मीणा ने दो नामांकन पत्र दाखिल किए। इसी प्रकार भारत आदिवासी पार्टी की ओर जितेशकुमार कटारा पुत्र रमेशचंद्र मीणा ने भी एक अतिरिक्त नामांकन पत्र दाखिल किया।

रिटर्निंग अधिकारी पर्वत सिंह चुंडावत ने बताया कि सलूम्बर विधानसभा उपचुनाव के लिए कुल 6 अभ्यर्थियों की ओर से कुल 12 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए हैं। इसमें भारतीय जनता पार्टी की शांतादेवी ने 4, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की रेशमा मीणा में दो, भारत आदिवासी पार्टी के जितेश कटारा ने दो, भाजपा के अविनाश मीणा ने एक, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) से शंकरलाल मीणा, आंबेडकराईट पार्टी ऑफ इंडिया से केशुलाल पुत्र तेजिया मीणा ने एक-एक नामांकन पत्र जमा कराया है। नामांकनों की संवीक्षा 28 अक्टूबर को होगी। वापस वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर निर्धारित है।

Similar News