सम्पूर्णता अभियान की शुरुआत

By :  prem kumar
Update: 2024-07-05 17:32 GMT

कोटडी हलचल न्यूज़।पंचायत समिति कोटडी के द्वारा आशान्वित ब्लॉक कार्यक्रम के तहत सम्पूर्णतः अभियान का शुभारम्भ कृषि उपज मण्डी परिसर में किया गया। इस कार्यक्रम में नीति आयोग द्वारा नामित कुमार संजय ने डायरेक्टर को पर्यवेक्षण के लिए नियुक्त किया गया जिनके द्वारा आशान्वित ब्लॉक कोटडी के समस्त पेरामीटरों की गहनता से जांच की गई एवम् प्रगति हेतु क्षेत्रों का चयन कर अपेक्षित वृद्धि/प्रगति हेतु चिन्हित कर निश्चित समयावधि में पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भीलवाडा लोकसभा क्षेत्र के सांसद दामोदर अग्रवाल द्वारा की गई एवं विशिष्ठ अतिथि नीति आयोग से नामित कुमार संजय, कोटडी जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक गोपीचन्द मीणा एवं माण्डलगढ विधानसभा क्षेत्र के विधायक गोपाल खण्डेलवाल में कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति से आमजन में विश्वास एवं जनता के अभाव के सुने। कार्यक्रम की शुरुवात शर्बती गाडोदिया विद्यालय की बालिकाओं द्वारा रैली के माध्यम से बेटी बचाओ बेटी पढाओं, महिला सशक्तिकरण, विद्यालय से ड्राप बच्चो को पुनः विद्यालय से जोडने की अपील के नारे के साथ जन जागरुकता अभियान की शुरुआत की इस रेली को हरी झण्डी दिखाकर पंचायत समिति परिसर से शाहपुरा कलक्टर राजेन्द्र सिंह शेखावत द्वारा किया गया। सम्पूर्णतः अभियान के आगे के कार्यक्रम कृषि उपज मण्डी परिसर में किए गए इस कड़ी में सांसद एवं

विशिष्ठ अथितियों द्वारा पेड लगाकर सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम का आगाज किया। इस मौके पर सांसद दोनो विधायको द्वारा एक पेड माता के नाम लगाने सामाजिक वानिकी को बढ़ावा देने एवं चारागाह विकास कार्यों को इस ऋतु में सम्पन कर विकास की अगली कड़ी में सहयोग करना हेतु अपील की। सांसद दामोदर अग्रवाल द्वारा अध्यक्षीय भाषण में कोटडी के विकास की रुपरेखा, कमजोर रहे पैरामीटरों पर कार्य करने हेतु अधिकारियों को पाबन्द किया एवं साथ ही केन्द्र सरकार की योजनाओं को समाज के अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचाने हेतु प्रशासन को पाबन्द किया। ओर जल्दी ही केन्द्र एवं राज्य सरकार के सहयोग से कोटडी को आशान्वित ब्लॉक कोटडी को सामान्य ब्लॉक की श्रेणी में लाना प्राथमिकता है। विधायक गोपाल खण्डेलवाल द्वारा कोटडी की 13 ग्राम पंचायतों में सम्पूर्णताः अभियान को लागू करना एवं गरीब जनता का विकास योजनाओं की पहुंच व प्रभावी क्रियान्वयन से विकास की मुख्य धारा में लाने हेतु जनता एवं प्रशासन से अपील की। जहाजपुर-कोटडी विधायक गोपीचन्द मीणा ने क्षेत्र के विकास, गांवों के विकास, गायों को शहरों की तर्ज पर विकसित करना, हॉट बाजार मय राजीविका द्वारा उत्पादित प्रोडक्ट हेतु बाजार की उपलब्धता एवं नीति आयोंग से धन-बल, मानव श्रम, एवं संसाधनों की अतिरिक्त आपूर्ति करवाकर आशान्वित ब्लॉक कोटडी को सामान्य ब्लॉक की श्रेणी में लाकर खठा करने हेतु अपील की। इसके साथ ही कोटडी प्रधान करण सिंह ने बताया की पंचायत समिति कोटडी आशान्वित ब्लॉक की श्रेणी में 27 में से 19वें स्थान पर है। कोटडी के विकास में डबल इंजन की सरकार के माध्यम से गंगा बहाने का वादा प्रशासन एवं जनता के समक्ष किया। इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि कन्हैया लाल जाट, कोटडी ब्लॉक अध्यक्ष प्रहलाद सेन, पारोली मण्डल अध्यक्ष अशोक शर्मा उपप्रधान कैलाशचन्द्र सुधार, रामस्वरुप गुर्जर धर्मचन्द्र जीनगर, जमनालाल डिडवानिया, राजेन्द्र तेली, शिवराज जाट आकोला शिवराज जाट बडला, एवं भाजपा के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

कार्यक्रम समापन पर भाषण उपखण्ड अधिकारी श्रीकान्त व्यास द्वारा दिया गया एवं कोटडी के विकास में सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की महती भूमिका हेतु आश्चत किया। सभी ब्लॉक अधिकारी एवं कर्मचारी कार्यक्रम में मौजूद थे। उत्कृष्ठ कार्य करने वाले कार्मिको को नीति आयोग नामित कुमार संजय, गोपीचन्द मीणा विधायक, एवं गोपाल खण्डेलवाल द्वारा प्रशस्ति पत्र दिए गए। विकास अधिकारी रामबिलास मीणा द्वारा सभी अतिथियों की अगुवाई की गई एवं स्वागत सत्कार किया गया।

Similar News