लोधा ब्लाईंड मर्डर का खुलासा, ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या करने वाले तीन बजरी माफिया गिरफ्तार, अन्य की है तलाश

By :  prem kumar
Update: 2024-08-01 14:20 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन । फूलियाकलां थाना इलाके में रामलाल लोधा के ब्लाईंड मर्डर का पुलिस ने खुलासा करते हुये तीन बजरी माफियाओं को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की माने तो नदी से बजरी निकालने को लेकर रोका-टोकी को लेकर उपजे विवाद के चलते यह हत्या हुई। अभी इस मामले में और भी लोग शामिल हैं, जिनकी गिरफ्तारी के पुलिस प्रयास कर रही है। वहीं कुछ वाहनों की भी बरामदगी की जानी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, फूलियाकलां निवासी रामलाल 53 पुत्र हरदेव लोधा मानसी नदी किनारे स्थित खेत की रखवाली कर वहीं रहता था। वह 28 जुलाई की रात को खेत पर था। रामलाल ने मध्यरात्रि में वहां से अवैध बजरी परिवहन कर निकल रहे ट्रैक्टर की आवाज सुनकर उन्हें रोकने का प्रयास किया। इस पर ट्रैक्टरवालों ने मिलकर रामलाल का ेजान से मारने की नियत से टॉमी व लाठियों से मारपीट की और बाद में ट्रैक्टर से कुचल दिया। परिजन खेत पर गये तो रामलाल गंभीर घायलावस्था में पड़ा मिला। परिजन उसे फुलिया कलां अस्पताल ले गये । इस दौरान रामलाल से पूछने पर उसने बताया कि उसके साथ बजरी माफियाओ ने मारपीट की। इस बीच, फूलिया से रैफर करने के बाद शाहपुरा ले जाने पर रामलाल को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। इस घटना की रिपोर्ट मृतक के भतीजे बंशी ने दी। इस रिपोर्ट में उक्त घटना के साथ ही यह भ्ज्ञी बताया गया कि रामलाल की बजरी का अवैध दोहन करने वालो ने हत्या की है । पूर्व में भी क ई बार झडप परिवादी पक्ष और बजरी माफियो के मध्य हो चुकी है । ये रात्रि मे हमारे खेतो के आसपास से अवैध बजरी का दोहन करते है । इस रिपोर्ट पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया। जिला पुलिस अधीक्षक राजेश कांवट के पर्यवेक्षण और एएसपी चंचल मिश्रा के निकटतम सुपरविजन और डीएसपी रमेश तिवाड़ी के निर्देशन में टीम गठित की गई। टीम ने घटना के 48 घन्टे में वारदातस्थल के आसपास के करीब 50 स्थानो से सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की। घटना स्थल से बीटीएस लिये गयें । अवैध बजरी परिवहन में शामिल संदिग्ध व्यक्तियों का पता लगा कर करीब 100 संदिग्ध व्यक्तियो से पूछताछ कर 28 व 29 जुलाई की रात्रि में फूलियाकलां मे मानसी नदी के किनारे हुई लोधा की हत्या में शामिल 3 आरोपियो को करीब 12 घन्टो से लगातार पीछा कर गिरफतार कर ब्लाईंड मर्डर का खुलासा किया।

ये हैं कत्ल के तीन आरोपित

रलायता निवासी देवकिशन 19 पुत्र द्वारका प्रसाद गुर्जर, विक्रम उर्फ कैलाश 21 पुत्र महावीर जाट निवासी लामरोडो का चौक फूलियाकलां व दिनेश 24 पुत्र सांवर जाट निवासी रलायता पुलिस थाना फूलियाकलां ।

इस पुलिस टीम ने खोला राज

फूलियाकलां थाना प्रभारी देवराज सिंह, दीवान नोरतमल, मनीष कुमार (विशेष योगदान), मुकेश , राकेश कुमार साईबर सैल एसपी ऑफिस शाहपुरा  

Similar News