जिंदगी पर रफ्तार का कहर: दो हादसों में 12 लोगों की मौत, मृतकों में 6 धौलपुर और 6 मध्य प्रदेश निवासी

Update: 2024-09-15 03:56 GMT

भीलवाड़ा। प्रदेश में हुए दो अलग-अलग हादसों में 12 लोगों की मौत हो गई। पहला हादसा रूपवास भरतपुर मार्ग पर हुआ जिसमें धौलपुर निवासी 6लोगों की मौत हो गई। दूसरा हादसा बूंदी जिले के हिंडोली क्षेत्र में हुआ जहां मध्य प्रदेश से खाटू श्याम जी दर्शन करने जा रहे भक्तों की कार को ट्रक ने टक्कर मार दी, इस हादसे में भी 6 लोगों की मौत हुई है। 

बूंदी जिले के हिण्डोली थाना क्षेत्र में एक भयावह हादसा हो गया। जहां तालाब गांव के निकट ओवरब्रिज के पास रविवार तड़के एक ट्रक की टक्कर से कार सवार आधा दर्जन व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना की जानकारी मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक, हिंडोली पुलिस उपाधीक्षक सहित बड़ी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची। सभी मृतकों को कार से बाहर निकाल कर जिला चिकित्सालय की मोर्चरी भिजवाया गया। वहीं, गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को उपचार के लिए कोटा रेफर किया गया है।

पुलिस के अनुसार मध्य प्रदेश निवासी नौ जने एक कार में सवार होकर खाटूश्याम जी के दर्शन करने जा रहे थे। तभी बूंदी टनल से आधा किलोमीटर आगे सामने से आ रहे एक ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार में सवार 6 जनों की मौके पर ही मौत हो गई। लोग काफी देर तक कार में फंसे रहे।

बाद में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण संवेदक के कार्मिक एवं हिंडोली पुलिस दोनों की मदद से करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद शवों को बाहर निकाला जा सका। पुलिस ने बताया कि ट्रक चालक दुर्घटना के बाद फरार हो गए जिसकी तलाश जारी है।


धौलपुर निवासी दो परिवारों के 6 लोगो की मौत 

भीषण सड़क दुर्घटना में 6 लोगों की मौत, गाय को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा दोनों परिवार रविवार सुबह धौलपुर से खाटू श्याम के दर्शन के लिए अपनी गाड़ी से रवाना हुए थे.दर्शन कर वापिस लौटते समय रूपवास भरतपुर मार्ग पर धौलपुर की तरफ से आ रही बस से टकरा गए।

जिले के रूपवास थाना क्षेत्र के रूपवास-भरतपुर राज्य मार्ग पर एक भीषण सड़क हादसे में दो परिवारों के 6 लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक दोनों परिवारों के करीब 9 लोग खाटू श्याम के दर्शन कर अपने घर लौट रहे थे. हादसा उस वक्त हुआ जब देर रात करीब 1 बजे गायों को बचाने के चक्कर में बस ड्राइवर ने सामने से आ रही कार को टक्कर मार दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से घायलों को रूपवास कस्बे के अस्पताल में भर्ती कराया, जंहा चिकित्सकों ने 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया और तीन को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। मृतक धौलपुर जिले के थाना निहालगंज स्थित मिडबे होटल के पीछे और सदर थाना क्षेत्र के गांव खरगपुर निवासी हैं।

दोनों परिवार रविवार सुबह धौलपुर से खाटू श्याम के दर्शन के लिए अपनी गाड़ी से रवाना हुए थे जो दर्शन कर वापस लौटते समय रूपवास भरतपुर मार्ग पर धौलपुर की तरफ से आ रही बस से टकरा गए. बताया जा रहा है कि बस के सामने अचानक से कई गाय आ गयी, जिसको बचाने के चक्कर में सामने से आ रही स्विफ्ट डिजायर गाड़ी में टक्कर मार दी।

अस्पताल में जुटे परिजन

इस भीषण हादसे के बाद मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. मृतकों की पहचान धौलपुर जिले के थाना निहालगंज के मिडवे होटल के पीछे निवासी हरेंद्र पुत्र हेतराम, ममता पत्नी हरेंद्र, जाहन्वी पुत्री हरेंद्र और सदर थाना क्षेत्र के गांव खरगपुर निवासी संतोष पुत्र सोवरन, सुधा पत्नी संतोष, अनुज पुत्र संतोष के रूप में हुई. दोनों परिवार आपस में रिश्तेदार एक ही गाड़ी में सवार होकर दर्शन करने के लिए गए थे. बस का चालक मौके से फरार हो गया. पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर लिया।

Similar News