छह लाख रुपये के बदले 29.80 लाख रुपये वसूले,: अब भी की जा रही है 15 लाख की डिमांड, खुदकुशी को विवश है परिवार

By :  prem kumar
Update: 2024-10-16 09:39 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। उधार लिये छह लाख रुपये के बदले एक व्यक्ति ने 29 लाख 80 हजार रुपये वसूल कर लिये। इतना ही नहीं, यह व्यक्ति पीडि़त से अब भी 15 लाख रुपये की मांग कर धमकियां दे रहा है। ऐसे में पीडि़त व उसके परिजन सदमे हैं और खुदकुशी करने को विवश है। बुधवार को पीडि़त ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

दरअसल, सनोदिया निवासी सुखालाल पुत्र मोहनलाल बैरवा ने कुंदनकुमार श्रीवास्तव 17 जनवरी 2023 को कुन्दन कुमार श्रीवास्तवा से 6 लाख रुपये उधार लिये थे। इसकी लिखा-पढ़ी भी कोर्ट परिसर में हुई थी। लेन-देन भी वहीं किया गया।

छह लाख लिये थे उधार, 29 लाख 80 हजार चुका दिये

सुखालाल ने शिकायत में बताया कि वह अनपढ है। आरोपित ने साजिश के तहत इकरारनामा लिखा रखा था , जिसे उसे पढ कर नही सुनाया । परिवादी को विश्वास में लेकर इकरारनामा पर हस्ताक्षर करा लिये। सुखालाल ने आरोप लगाया कि उधार ली गयी राशि में से 4 लाख 50 हजार रूपये 17 मई 2024 को नकद, जबकि 5 लाख 20 हजार रूपयें चैक से अदा कर दिये। इसके अलावा 5 लाख रूपये फर्दन-फर्दन फोन पे से आरोपित को अदा किये।

ट्रेलर व ट्रैक्टर-ट्रॉली भी ले गया, 15 लाख की कर रहा है और डिमांड

परिवादी के ट्रेलर को 85 हजार रूपये प्रतिमाह की दर से 6 माह के किराये पर लिया, जिसकी राशि 5,10,000/- रूपये बने, यह राशि भी आरोपित ने मांगती राशि में समायोजित कर लिये। 2 लाख रूपयें ब्याज पेटे आरोपित को अदा किये। 3 तीन लाख रूपये नकद अदा किये । सुखालाल का आरोप है कि उसका ट्रेलर व एक ट्रैक्टर ट्रोली भी आरोपित उसकी बिना सहमति के ले गया। यह आरोपित अब भी परिवादी से 15 लाख रूपये की और मांग कर रहा है ।

जेल में सड़ा देने की दी जा रही है धमकी, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

साथ ही धमकी दी कि तूने रूपये नहीं दिये तो दोनो वाहनो खुर्द बुर्द कर दूंगा और सिक्योरिटी पेटे जो चैक लिये है, उनका दुरुपयोग कर जेल मे सडा दूंगा । वह, फोन कर डराता धमकाता है । इतना ही नहीं परिवादी पत्नी से भी फोन पर गाली-गलौच कर जान से खत्म करने की धमकी दे रहा है। परिवादी ने बताया कि वह अब तक छह लाख रुपये के बदले करीब 29 लाख 80 हजार रूपयें आरोपित को अदा कर चुका है । रूपये नही देने पर परिवादी व परिवारजन को आत्महत्या करने के लिए विवश कर रहा है जिससे परिवार काफी सदमे में है। परिवादी ने शिकायत में बताया कि उसने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।  

Similar News