यातायात नियम तोडऩे वालों पर शिकंजा, 5 घंटे चलाया अभियान, कई वाहन जब्त, काटे चालान, एक गिरफ्तार

By :  prem kumar
Update: 2024-09-27 07:27 GMT

 भीलवाड़ा । नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह के कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही शहरी पुलिस हरकत में आ गई। बीती रात पांच घंटे का विशेष अभियान चलाकर पुलिस ने यातायात नियम तोडऩे वाले वाहन चालकों के खिलाफ एक्शन लेते हुये 50 वाहन जब्त किये हैं। इसके अलावा एक संदिग्ध को भी गिरफ्तार किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस अधीक्षक पद पर धर्मेंद्र सिंह ने गुरुवार दोपहर कार्यभार ग्रहण किया था। इसके बाद शाम छह से रात 11 बजे तक शहरी इलाके में यातायात नियम तोडऩे वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरु की गई। सुभाषनगर, भीमगंज, कोतवाली और प्रताप नगर थाना पुलिस ने नाकाबंदी लगाकर ऐसे वाहन चालकों की धरपकड़ की गई। इस अभियान के तहत पुलिस ने 207 एमवी एक्ट के तहत 50, जबकि शराब पीकर वाहन चलाने पर 8 वाहन जब्त किये। वहीं 93 वाहनों के चालान काटे गये। ब्लैक फिल्म लगे सात वाहनों के भी इस कार्रवाई के दौरान चालान काटे गये। 67 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया।

इन वाहनों में से ज्यादातर को पुलिस लाइन में खड़ा करवाया गया है। पुलिस का कहना है कि यह कार्रवाई काले शीशे, बिना नंबरी, तीन सवारी, बिना कागजात और नशे शराब में वाहन चलाने को लेकर हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने किया शहर का भ्रमण, चेक की गश्त

जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने कार्यभार संभालने के बाद शाम को शहर का भ्रमण कर गश्त चैक की। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने शहर के थानाधिकारीयों को शराब पीकर वाहन चलाने, मोडिफाइड वाहनों के विरूद्ध तथा शरारती तत्वों की धरपकड़ के लिए टास्क दिया गया। यह कार्रवाई अभी जारी रहेगी। 

Similar News