कालेशीशे लगी संदिग्ध फॉरच्यूनर ने पुलिस को 50 किलोमीटर दौड़ाया, फिर मिली लावारिस हालत में, सवार व्यक्ति हुये फरार

By :  prem kumar
Update: 2024-10-15 10:00 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। एक संदिग्ध फॉरच्यूनर करीब दो घंटे तक पुलिस को 50 किलोमीटर दौड़ाती रही और बाद में रास्ता बंद होने से अटक गई। उसमें सवार लोग पैदल ही भाग छूटे। बड़लियास थाना पुलिस ने लावारिस फॉरच्यूनर को 38 पुलिस एक्ट के तहत जब्त कर लिया है। मालिक तक पहुंचने के लिए पुलिस ने आरटीओ से रेकार्ड मांगा है।

मिली जानकारी के अनुसार, बड़लियास थाने में तैनात दीवान सुनील कुमार व कांस्टेबल शैतान सिंह कार्यवश बीगोद की ओर गये थे, जो देर शाम थाने लौट रहे थे। सोपुरा-श्रीपुरा के बीच एक सफेद रंग की फॉरच्यूनर आरजे 14 यूजी-5112 ने पुलिस वाहन को तेजी से ओवरटेक किया। फॉरच्यूनर के शीशे काले थे। शंका होने पर पुलिस ने इस वाहन का पीछा किया। इस पर पीछा कर रहे पुलिसकर्मियों ने कार्यवाहक थाना प्रभारी रामसिंह को सूचना दी, जो झगड़े की सूचना पर बोरडिय़ास की ओर गये थे। सिंह ने नाकाबंदी करवाई, लेकिन फॉरच्यूनर चालक उसे तेजी से भगाते हुये वहां से निकल गया। पुलिसकर्मी पीछा कर रहे थे। कोटड़ी में नाकाबंदी लगाने पर यह फॉरच्यूनर पुन: घूमकर सवाईपुर आ गई। जहां उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन चालक वहां से भी वाहन को भगा ले गया। इसके बाद चालक इस फॉरच्यूनर को पुन: कोटड़ी मार्ग पर सवाईपुर क्षेत्र के जंगल की ओर ले गया। आगे रास्ता बंद मिलने पर फॉरच्यूनर को लावारिस हालत में छोडक़र उसमें सवार लोग पैदल ही भाग छूटे। पीछा करती पुलिस वहां पहुंची तो फॉरच्यूनर लावारिस हालत में मिली, जिसकी तलाशी ली गई, लेकिन उसमें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। ऐसे में पुलिस ने इस वाहन को 38 पुलिस एक्ट के तहत जब्त कर लिया। पुलिस का कहना है कि इस वाहन में सवार लोगों ने 2 घंटे तक पुलिस को करीब 50 किलोमीटर तक दौड़ाया।

प्रारंभिक तौर पर पुलिस का कहना है कि वाहन पर लगे नंबर फर्जी हो सकते हैं। इस वाहन का इंजिन व चैसिस नंबर के आधार पर आरटीओ से रेकार्ड मांगा है। रेकार्ड आने के बाद ही स्थिति साफ हो पायेगी। फिल्हाल पुलिस का मानना है कि यह वाहन या तो चोरी का हो सकता है या फिर इस वाहन का उपयोग अवैध कामों में होना था।

Similar News