चाकू से काटी गाय की पूंछ: बबलु शाह गिरफ्तार, चार संदिग्ध भी किये डिटेन

Update: 2024-08-28 13:13 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। गाय की पूंछ काटकर मंदिर के द्वार पर रखने के मामले का चौथे दिन पुलिस ने खुलासा कर दिया। इस वारदात को अंजाम देने वाले बबलु शाह पुत्र निशार मोहम्मद शाह फकीर को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा चार अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया है, जिनकी भूमिका की जांच की जा रही है। उधर, पुलिस का कहना है कि आरोपित साइको इफेक्ट है। उसने चाकू से गाय की पूंछ काटना कबूल किया है।



गौरतलब है कि 25 अगस्त को विनोददास कामड़ ने कोतवाली में रिपोर्ट दी कि सुबह साढ़े ग्यारह बजे के लगभग गांधी सागर तालाब के सामने हनुमान कॉलोनी स्थित वीर हनुमान मंदिर पर अज्ञात व्यक्ति ने सांप्रदायिक सौहाद्र्ध बिगाडऩे की नियत से गाय की पूंछ काटकर मंदिर के द्वार पर डाल दी। उधर, इस घटना के बाद शहर का माहौल गरमा गया था। दूसरे दिन शहर की कई दुकानें बंद करवा दी गई। गुस्साये लोगों ने प्रदर्शन करते हुये पुलिस पर पथराव भी किया था। उधर, पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने वारदात को गंभीरता से लेते हुये एएसपी विमल सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया। इसमें डीएसपी सिटी, सदर, मांडल को शामिल करते हुये आठ टीमें गठित की।

500 से ज्यादा फुटेज खंगाले


पुलिस टीमों ने आरोपित तक पहुंचने के लिए घटना स्थल के आस-पास सहित अन्य इलाकों में लगे 500 से ज्यादा सीसी टीवी कैमरों के दो दिन के फुटेज खंगाले। मोबाइल बीटीएस का डेटा प्राप्त कर विश्लेषण किया। इस तरह की घटनाओं में पूर्व में चालानशुदा आरोपितों की सूची तैयार की गई। पुलिस ने डोर-टू-डोर सर्वे करवाया। फुटेज में आये संदिग्ध के हुलिये की पहचान कर पूछताछ की।

मुख्य आरोपित गिरफ्तार, चार संदिग्ध डिटेन, कपड़े व चाकू बरामद

उक्त संदिग्ध हुसैन कॉलोनी निवासी बबलु शाह 40 पुत्र निसार शाह फकीर ने पुलिस पूछताछ में घटना कारित करना स्वीकार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर घटना के वक्त पहने कपड़े व वारदात में काम लिया चाकू बरामद कर लिया। इसके अलावा चार संदिग्धों को भी पुलिस ने डिटेन किया है, जिनकी भूमिका की जांच की जा रही है।  

 पुलिस बोली- बबलु शाह साइको इफेक्ट और अविवाहित

गाय की पूंछ काटकर मंदिर के द्वार पर फैंकने वाले आरोपित बबलु शाह को पुलिस ने साइको इफेक्ट बताया। पुलिस का कहना है कि यह आरोपित अभी अविवाहित है। यह आरोपित जब छोटा था, तभी इसके पिता का निधन हो गया था।

सुबह सवा चार बजे निकला था घर से

पुलिस जांच और पूछताछ से सामने आया कि आरोपित बबलु शाह वारदात के दिन सुबह सवार चार बजे घर से निकल गया था। पुलिस का कहना है कि आरोपित ने कबूल किया कि उसे गाय बैठी नजर आई। उसे उठाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं उठी। सींग मारने का प्रयास किया तो उसने गाय की पूंछ चाकू से काट दी।

ये थे टीम में शामिल

सीआई गजेंद्र सिंह, एसआई राजपाल सिंह, एसआई ओमप्रकाश गोरा, एएसआई आशीष, दीवान अशोक, मुकेश, सुनील कुमार, विजेंद्र सिंह, कांस्टेबल चंद्रपाल, प्रकाशचंद्र, दीपक, किशोर, अंकित , पिंटू, भूपेंद्र सिंह, शंभु, संजय, चंद्रभान, समय सिंह, धर्मेंद्र, दिलीप, राकेश, भूपेंद्र व कैलाश शामिल थे। 

Similar News