मोबाईल टावर से आरआरयू नेटवर्क डिवाईस चुराने वाली अंतरराज्यीय गैंग गिरफ्त में

By :  prem kumar
Update: 2024-10-21 14:53 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। मोबाइल टावर से आरआयू नेटवर्क डिवाइस चुराने वाली गैंगसे जुड़े आठ आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस ने भीलवाडा, राजसमन्द, चितौडग़ढ में तथा राजस्थान व मध्यप्रदेश ्रकी 100 से अधिक वारदातों का खुलासा किया है। इनके कब्जे से 15 लाख रुपये व 6 डिवाइश भी पुलिस ने जब्त की है। खास बात यह है कि ये गैंग चोरी की गई डिवाइस को विदेश में बैचते हैं।

प्रताप नगर पुलिस ने बताया कि इस टीम को 13 सितंबर 2024 को थाने पर इण्डस कम्पनी के सिक्योरिटी सुपरवाईजर राजेन्द्र सिंह ने एक रिपोर्ट दर्ज करवाई कि मानसरोवर झील के पास एयरटेल कम्पनी का टॉवर लगा है । जिस पर लगे आरआरयू चोर चुरा ले गये। इस रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज किया गया। जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने जिले में बढ़ती मोबाइल टावर की आरआरयू डिवाइस चोरी की वारदातों पर अंकुश के लिए एएसपी पारस जैन के निर्देशन व डीएसपी सिटी मनीष बडग़ुर्जर के सुपरविजन में एक टीम गठित की। पुलिस ने प्रकरण की जांच शुरु की। साईबर सेल ने सभी घटनास्थल के 500 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरो एवं बीटीएस के विष्लेषण से वारदात में शामिल गैंग के मुख्य सरगनाओ सहित सभी आरोपियों को नामजद कर गिरफ्तार कर लिया। इस गैंग से 06 आरआरयू (नेटवर्क डिवाईस ) बरामद किये गये।

ये आरोपित चढ़े पुलिस के हत्थे

शिवलाल शर्मा 24 पुत्र गोपाल शर्मा निवासी उदलियास थाना कोटडी, निरज उर्फ गोपाल पुरोहित 29 निवासी ढोकलिया, अनिल पुत्र कैलाष चन्द्र खटीक निवासी आकोला थाना बडलियास , भंवर खारोल पुत्र भैरू लाल उदलियास, अतुल तिवाडी पुत्र गोपाल लाल निवासी ढोकलिया, गौतम शर्मा पुत्र पप्पु लाल ढोकलिया , शिवलाल पुरोहित पुत्र सत्यनारायण ढोकलिया और जित्या निवासी चन्द्रप्रकाष उर्फ रोशन शर्मा पुत्र मुलचन्द शामिल हैं।  

Similar News