निवेश के नए अवसर:: राइजिंग राजस्थान में भीलवाड़ा की भागीदारी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य क्षेत्र में निवेश पर जोर

Update: 2024-09-25 14:53 GMT

भीलवाड़ा। जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े चिकित्सक एसोसिएशन, नर्सेज एसोसिएशन, मेडिकल कॉलेज एसोसिएशन के साथ बैठक आयोजित की गई। जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र महाप्रबंधक के.के. मीना ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा 9-11 दिसंबर 2024 में राजस्थान राइजिंग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें निवेशकों के साथ एमओयू किए जाएंगे।

भीलवाड़ा जिले में यह आयोजन 9 नवंबर को होटल ग्लोरिया इन में होगा। इसमें निवेशकों के साथ एमओयू किए जाएंगे और इकाइयों को प्राथमिकता आधार पर हैंडहोल्डिंग कर सरकार की योजनाओं में लाभान्वित किया जाएगा।

जिला कलक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य क्षेत्र में निवेश करने वाले निवेशकों के साथ एमओयू करें और कार्यक्रम के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। राजनिवेश पोर्टल पर सरकार से अपनी अपेक्षाओं को लिखने के लिए कॉलम उपलब्ध कराया गया है। बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग एवं रीको के अधिकारियों को एमओयू से संबंधित सभी प्रक्रियाए निवेशकों को विस्तार पूर्वक बताई तथा अधिक से अधिक एमओयू करने हेतु आग्रह किया।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े प्रतिनिधियों ने अस्पताल और मेडिकल सेक्टर को उद्योग का दर्जा देने की मांग की। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रतिनिधि दुष्यंत शर्मा ने बताया कि अस्पताल शुरू करने के लिए कई प्रकार के लाइसेंस की आवश्यकता होती है, यह सुविधा एकल खिड़की के माध्यम से उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

बैठक में सचिव यूआईटी ललित गोयल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सी पी गोस्वामी, रीको के एजीएम पी आर मीना, एम जी हास्पिटल के प्रतिनिधि, जिले के निजी अस्पतालों के प्रतिनिधि, डायग्नोस्टिक सेंटर के प्रतिनिधि, नर्सिंग कालेज के एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

Similar News