शक्तिपीठों पर माता के दर्शन के लिए उमडे श्रद्धालु

Update: 2024-10-07 09:15 GMT

आकोला (रमेश चंद्र डाड) मेवाड़ के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल जोगणियां माता शक्तिपीठ और बाण माता शक्तिपीठ गोवटा बांध के यहां शारदीय नवरात्र महोत्सव के अवसर पर रविवार को हजारों श्रद्धालुओं का जन सैलाब दर्शनार्थ उमड़ा।

जोगणियां माता शक्तिपीठ प्रबन्ध एवं विकास संस्थान के अध्यक्ष सत्य नारायण जोशी ने बताया कि माताजी के यहां नो दिवसीय नवरात्र महोत्सव के आयोजन के विविध अनुष्ठान प्रगति पर है। दर्शनार्थ आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पेयजल,आवास,विद्युत रोशनी,सुरक्षा आदि के व्यापक प्रबन्ध किए गए है। प्रतिदिन लगभग एक लाख श्रद्धालु दर्शनार्थ आ रहे है। अष्टमी की रात्री महाजागरण कार्यक्रम होगा।

पक्षाघात और अन्य असाध्य रोगों के निवारण के लिए विख्यात बाण माता शक्तिपीठ गोवटा बांध के यहां पर भी रविवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। बाणमाता शक्तिपीठ प्रबन्ध एवं विकास संस्थान के अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि बाणमाता के दर्शनार्थ आने वाले श्रद्धालुओं के लिए व्यापक प्रबन्ध किए गए है। यात्रियों की निरन्तर बढ़ती संख्या को देखते हुए व्यवस्थाओं को मूर्त रूप दिया जा रहा है।

अष्टमी 10 अक्टूबर को महारात्री जागरण होगा जिसमें लोक गायक नरेश प्रजापत ,धनराज मीणा,केदार प्रजापत भजन प्रस्तुत करेंगे। मिस हीना, राधिका , सोनू नृत्य प्रस्तुत करेंगी। पाती विसर्जन मेनाली नदी में 11 अक्टूबर को दोपहर में किया जाएगा।

Similar News