श्रीराम लीला कमेटी के 35 कलाकारों का होगा सम्मान

Update: 2024-10-15 12:01 GMT

भीलवाड़ा । भीलवाड़ा नगर की जनता में 78 वर्ष से अधिक आयु के दस हजार से भी कम लोग ही होंगे , यह बात इसलिये कही जा रही है कि भीलवाड़ा में पोन सदी से भी अधिक समय से लगभग 78 वर्षों से लगातार श्रीराम लीला कमेटी भीलवाड़ा द्वारा सनातन धर्म के प्रचार प्रसार हेतु प्रति वर्ष भगवान श्री राम की जीवनी रामलीला के मंचन के माध्यम से दर्शायी जा रही है !

इस वर्ष भी पिछले 12 दिनों से स्थानीय आजाद चौक में श्रीराम लीला कमेटी के कलाकारों द्वारा श्री राम लीला का मंचन जारी है ! भगवान श्री राम के दरबार में आरती को उपस्थित हुए अन्तर्राष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब भारत के राष्ट्रीय महासचिव अनिता डॉ अशोक सोडाणी ने इस अवसर पर घोषणा की है कि " सनातन धर्म के प्रचार प्रसार में कलाकार एक के रूप में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने हेतु श्रीराम लीला कमेटी भीलवाड़ा के सभी 35 कलाकार साथियों व अन्य पदाधिकारियों का सम्मान इस वर्ष के रामलीला मंचन की समाप्ति के बाद एक सादे समारोह में स्वर्गीय  रामजस सोडाणी स्मृति संस्थान भीलवाड़ा के सौजन्य से अन्तर्राष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब की भीलवाड़ा जिला शाखा द्वारा किया जाएगा !

श्रीराम लीला कमेटी के सचिव तथा दशरथ का पार्ट करने वाले कलाकार लादू लाल भांड ,अध्यक्ष पंडित गोविंद व्यास व मुख्य निर्देशक नंदकिशोर जीनगर के नेतृत्व में पिछले दो महीनों की प्रेक्टिस के पश्चात यह सब कलाकार अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ साथ सनातन धर्म का प्रचार प्रसार कर रहे हैं !

Similar News