मस्टरोल में टायर का फोटो, फर्जी हाजरी भरने की ग्रामीणों ने की थी शिकायत: नरेगा की साइट पर न मजदूर मिल ना मेट, जांच अधिकारी ढूंढते रहे

Update: 2024-07-24 11:16 GMT


पीपलूंद। शाहपुरा जिले की जहाजपुर उपखंड क्षेत्र की पीपलूंद ग्राम पंचायत के चारागाह में स्थित देवनारायण मंदिर के पास नाडी मे नरेगा कार्य के मस्टरोल में टायर का फोटो अपलोड कर फर्जी हाजरी भरने एवं फर्जी मस्टरोल चलाने की शिकायत उपसरपंच सावन टांक के नेतृत्व में ग्रामीणों ने उपखंड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर की थी मामले को गंभीरता से लेते हुए उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार ने पंचायत समिति विकास अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा को इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए।

मामले की जांच करने मंगलवार को पंचायत समिति के एईएन रामप्रसाद मीणा, पीपलूंद पहुंचे जहां पर मस्टरोल में जिस जगह पर नरेगा का कार्य होना दर्शाया गया। वहां पर लेबर और मेट दोनों ही मौके पर नदारद मिले।

पंचायत समिति के एईएन रामप्रसाद मीणा ने बताया कि 16 जुलाई दोपहर 12:15 बजे ग्राम पंचायत पीपलूंद के चारागाह में स्थित देवनारायण मंदिर के पास नाडी में रिनोवेशन कार्य का निरीक्षण करने कनिष्ठ अभियंता के साथ मौके पर पहुंचे। जहां पर मेट व नरेगा श्रमिक अनुपस्थित मिले। और वहीं मौके पर जांच करने आए अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मस्टरोल में टायर की गलत फोटो अपलोड करने पर मेटों को ब्लैक लिस्ट करने की रिपोर्ट पंचायत समिति विकास अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा को दी गई। और मनरेगा में कार्य करने वाले श्रमिकों की एनएमएमएस ऐप के माध्यम से टायर की गलत फोटो ऑनलाइन अपलोड की गई थी। जिसकी शिकायत 15 जुलाई को पीपलूंद उपसरपंच सावन टांक के नेतृत्व में ग्रामीणों ने उपखंड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर फर्जी नाम से मस्टरोल चलाने व फर्जी हाजरियां एवं नरेगा मस्टरोल में टायर की गलत फोटो अपलोड कर मनरेगा का पैसा उठाने का आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत की थी।

Similar News