निजी अस्पतालों में डेंगू रोगी बढे: एमजी में रोग काबू में, दवा और जांच उपलब्ध : डॉ. गौड़

Update: 2024-10-08 09:01 GMT

 भीलवाड़ा (प्रहलाद तेली)। भीलवाड़ा में डेंगू के रोगियों की संख्या ज्यादा नहीं बढी है, उनमें फ्लेट रेट कम होने की शिकायत जरूर मिल रही है। ऐसे रोगियों का महात्मा गांधी अस्पताल में ईलाज और जांच की सुविधा उपलब्ध है। यह बात आज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. गौड़ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मौसम परिवर्तन के साथ आउटडोर और इनडोर में रोगियों की संख्या बढी है। लेकिन हमारे पास पर्याप्त साधन और दवाईयां उपलब्ध है। उन्होंने इस बात से इन्कार किया कि डेंगू के रोगी अधिक बढे है। उन्होंने साफ करते हुए कहा कि फ्लेट रेट कम होने की शिकायतें मिली है लेकिन जांच में वे डेंगू रोगी नहीं पाए गए है। ऐसे मरीजों को फ्लेट रेट चढाई गई है। वहीं दवाईयां भी उपलब्ध कराई गई है।

डॉ. गौड़ ने कहा कि बदलते मौसम में कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है। सुबह शाम अब ठंड महसूस होने लगी है ऐसे में अब कूलर का उपयोग कम करें जिससे बीमारियां न बढे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर बीमारी का अंदेशा हो तो तत्काल चिकित्सक को दिखायें और उपचार लें।

उधर यह बात सामने आई है कि पिछले कुछ दिनों से डेगूं रोगियों की संख्या में इजाफा हुआ है और सरकारी अस्पताल के साथ साथ निजी अस्पतालों में इनकी संख्या काफी अधिक है। यह बीमारी गंभीर भी है। हाल ही में उदयपुर में डेंगू से एक महिला अधिकारी की भी मौत हुई है। 

Similar News