आज पूरे देश में बैंक हड़ताल, प्रभावित रहेंगी बैंकिंग सेवाएं

Update: 2024-08-28 07:21 GMT

नई दिल्ली। खिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ द्वारा आज 28 अगस्त को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। बुधवार को पूरे देश में बैंक हड़ताल होने के कारण बैंकिंग सेवाएं और लेन-देन प्रभावित रह सकते हैं। यह हड़ताल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा बैंक कर्मचारी संघ के सभी तेरह पदाधिकारियों को चार्जशीट किए जाने की कार्रवाई के विरोध में है।

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीए) के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने आज बैंक हड़ताल के बारे में मीडिया को जानकारी दी है और केंद्र सरकार से अपनी मांग का उल्लेख करते हुए संघ की एक प्रेस विज्ञप्ति साझा की। सीएच वेंकटचलम ने कहा कि प्रस्तावित हड़ताल राजनीतिक दबाव में बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ यूनियन-केरल के सभी 13 पदाधिकारियों को चार्जशीट किए जाने की बैंक ऑफ इंडिया की कार्रवाई के विरोध में है। उन्होंने कहा कि चार्जशीट किए गए कर्मचारियों में से चार पूर्व सैनिक हैं, जिनमें से तीन ने कारगिल युद्ध में भाग लिया था।

एआईबीए के महासचिव वेंकटचलम ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, एआईबीईए ने ट्रेड यूनियन एआईबीओसी-एनसीबीई-बीईएफआई-एआईबीओए-आईएनबीओसी-आईएनबीईएफ पर राजनीतिक हमले के खिलाफ 28 अगस्त, 2024 को हड़ताल का आह्वान किया है।

Similar News