लॉरेंस बिश्नोई गैंग , देशभर में सात शूटर्स गिरफ्तार

By :  vijay
Update: 2024-10-25 13:28 GMT

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सैल ने लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल बिश्नोई के सात शूटरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को दिल्ली, राजस्थान व पंजाब से गिरफ्तार किया गया है। यह राजस्थान में पूर्व विधायक के भतीजे की हत्या करने जा रहे थे। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग की रीढ़ तोड़ने की तैयारी में दिल्ली पुलिस, देशभर में सात शूटर्स गिरफ्तारलॉरेंस बिश्नोई गैंग की रीढ़ तोड़ने की तैयारी में दिल्ली पुलिस, देशभर में सात शूटर्स गिरफ्तारराष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। उस पर 2022 में दर्ज दो एनआईए मामलों में आरोप पत्र दायर किया गया है। उधर, घर में घुसकर फायरिंग करने और तलवारों से हमला करने के एक मामले में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई समेत तीन आरोपियों को अदालत ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया।

 दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक ये शूटर्स हरियाणा में सुनील पहलवान का मर्डर करने वाले थे. गंगानगर में सुनील की रेकी की गई थी और हथियार भी आ गए थे. इस मॉड्यूल को आरजू बिश्नोई हेड कर रहा था. बता दें कि सुनील पहलवान पूर्व विधायक का भतीजा है. नफे सिंह राठी को जिस तरह जीपीएस से ट्रैक करके मारा गया था, उसी तरह सुनील पहलवान को भी ट्रैक करके मारने की साजिश थी. यह गिरोह वारदात को अंजाम दे पाती उससे पहले ही सभी शूटर्स को पकड़ लिया गया. बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल लगातार गैंगस्टर्स पर काम कर रही हैसबसे पहले बिहार के रहने वाले रितेश नाम के शूटर को 23 अक्टूबर को आईएसबीटी से पकड़ा गया. उसके 6 साथी बाद में पकड़े गए. पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली से गिरफ्तार इन्हें गिरफ्तार किया गया. इनके पास से 6 सेमी-ऑटोमेटिक पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. अब तक कि जांच में बाबा सिद्दकी हत्याकांड में इनकी संलिप्तता सामने नहीं आई है. इससे पहले लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने भी शिकंजा कसा. एनआईए ने लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित कर दिया है. अनमोल बिश्नोई उर्फ ​​भानु कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भाई है. वह सिंगर-राजनेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी आरोपी है.

Similar News