कट्टे की नोक पर बस यात्रियों से की लूट, मासूम बच्ची के हाथ से भी छीनकर ले गए रूपए

By :  prem kumar
Update: 2024-09-06 10:44 GMT

  मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले से गुजर रही यात्री बस में लूट का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां बाइक पर सवार होकर आए दो बदमाश बस रुकवाकर उसमें चढ़े और कट्टे की नोक पर बस में सवार यात्रियों से मोबाइल, सोने-चांदी के जेवरात और नगदी लूट लिए। मामले में हैरानी की बात ये है कि बदमाशों ने बस में मां के साथ यात्रा कर रही एक मजह डेढ़ साल की बच्ची के हाथ में रखे ५० रूपए भी छीनकर फरार हो गए। घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

बस में यात्रियों से लूट का ये मामला जिले के अंतर्गत आने वाले राजनगर थाना इलाके के ग्राम पथरया का है। यात्रियों के साथ लूट की ये वारदात उस समय घटी जब बस छतरपुर से सता जिले के लवकुशनगर जा रही थी। इसी बीच प्लेटीना बाइक क्रमांक रूक्क१र्६ ंष्ठ ९३४० पर सवार होकर आए दो बदमाशों ने अचानक बस के सामने आकर उसे रुकवाया। फिर बस में घुसकर कट्टे की नोक पर उसे हाईजेक कर लिया। इसके बाद एक बदमाश कट्टा दिखाकर बस चालक समेत यात्रियों को धमकाता रहा, जबकि दूसरे ने बस में सवार यात्रियों से मोबाइल, सोने-चांदी के जेवरात और नगदी लूटना शुरु कर दिए। 

लुटेरों की घिनौनी मानसिकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने बस में सवार सभी यात्रियों से लाखों की लूट तो की ही। लेकिन, जाते जाते उन्हें बस में मां के साथ यात्रा कर रही महज डेढ़ साल की एक मासूम बच्ची के हाथ से ५० रूपए तक छीन लिए। यात्रियों ने खुद के साथ हुई लूटपाट को तो किसी तरह बर्दाश्त करते हुए बदमाशों को अपना सारा कीमती सामान सौंप ही दिया था, लेकिन जब बदमाशों ने बच्ची के हाथ से ५० रुपए छीने तो बस में सवार यात्री बिफर पड़े। उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया। इसपर घबराए बदमाश घटना स्थल पर अपनी बाइक छोड़कर मौके से फरार हो गए। 

 बस चालक यात्रियों समेत बस लेकर राजनगर थाने पहुंचा, जबकि बस का कंडक्टर बदमाशों की बाइक लेकर थाने आया। यहां सभी यात्रियों ने उनके साथ हुई लूटपाट की शिकायत दर्ज कराई। बताया जा रहा है कि घटना के समय बस में मासूम बच्ची समेत करीब २० यात्री सवार थे। सभी के साथ लूट हुई है। फिलहाल, पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है।

Similar News