इंदौर में हथियार सप्लाई गिरोह का सदस्य पकड़ाया:ATS ने भोपाल लाकर कोर्ट में किया पेश; पिस्टल और कट्‌टा बनाने की तैयारी में था

Update: 2024-10-09 08:19 GMT

इंदौर (कैलाश सिंह)  एबी रोड से सोमवार को अवैध हथियार से जुडे़ गिरोह के एक सदस्य को पकड़ा गया था। उसे मंगलवार को भोपाल कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। एटीएस ने उसके पास से 2 देशी पिस्टल, मैगजीन और 200 से अधिक बैरल शटर नली जब्त की है। आरोपी नेपाल सिंह पिता बल्लम सिंह टकराना यह सामग्री गुजरात के सूरत से लाया था। जिससे वह पिस्टल और कट्‌टे बनाने की तैयारी में था। कार्रवाई के बाद एटीएस उसे अपने साथ ले गई।

पहले भी पकड़े थे हथियार

इससे पहले एटीएस ने धार, बड़वानी,खरगोन और बुरहानपुर में सिकलीगरो पर कार्रवाई की थी। एटीएस ने यहां से रॉ मटेरियल ओर कलपुर्जे बरामद किए थे।

जिसमें 4 आरोपियों से 800 से ज्यादा बैरल बरामद किए गए थे। एटीएस ने अब तक अपनी कारवाई में 22 अवैध हथियार बनाने वाले कारखाने खत्म किए हैं। जिसमें 498 अवैध पिस्टल,98 कट्‌टे और करीब 72 आरोपियों को पकड़कर जेल भेजा है।

हथियार बनाने का महत्वपूर्ण हिस्सा होता है बैरल

बैरल हथियार बनाने का महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। इसकी गुणवता ही मारक क्षमता तय करती है। इसके फटने पर हथियार इस्तेमाल करने वाले को नुकसान भी होता है। सिकलीगरो में अच्छे बैरल को लेकर उसे हथियार का अच्छा व्यापारी माना जाता है।

Similar News