जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र-झारखंड को लेकर किया बड़ा दावा, कहा- दोनों राज्यों में बनेगी भाजपा की सरकार

By :  vijay
Update: 2024-10-11 13:08 GMT

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों के बाद अब बारी झारखंड और महाराष्ट्र की है। जहां अगले कुछ महीनों में विधानसभा के चुनाव होने है। राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी तेज कर चुकी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि हरियाणा के बाद भाजपा महाराष्ट्र और झारखंड में भी आगामी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार के प्रदर्शन से खुश हैं।


 

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के नतीजे से खुश नड्डा

महाराष्ट्र और झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पत्रकारों से बातचीत करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा ने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में बहुत कुछ हासिल किया है और इसका श्रेय लोगों और भगवान को जाता है। बीजेपी महाराष्ट्र और झारखंड में भी आगामी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करेगी। शुरुआत से ही हरियाणा में किसान और पहलवान की नाराजगी से बीजेपी की कमजोर स्थिति दिखने के बाद मिली जीत को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा में भ्रम पैदा किया गया। जमीनी हकीकत कुछ और थी, लेकिन कुछ और माहौल बनाया गया और आखिरकार भाजपा चुनाव जीत गई और जम्मू-कश्मीर में उसका वोट शेयर बढ़ा है। हरियाणा के लोगों - युवा, किसान, महिलाएं और अन्य सभी वर्गों - ने विपक्षी दलों को करारा जवाब दिया और यह स्पष्ट कर दिया कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों और नेतृत्व पर विश्वास है।

विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर को लेकर बोले नड्डा

जेपी नड्डा ने जम्मू-कश्मीर चुनाव को लेकर कहा कि जम्मू-कश्मीर में छह से आठ प्रतिशत मतदान से 60 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्शाता है कि लोग लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास करते हैं और अनुच्छेद 370 को खत्म करने का समर्थन करते हैं। आज आतंकवाद नियंत्रण में है और भाजपा का शासन सिर्फ सत्ता में बैठने के लिए नहीं बल्कि देश को सुरक्षित बनाने के लिए है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा के चुनाव हुए। चुनाव में बीजेपी धारा 370 को अपना अहम मुद्दा बनाकर चुनावी मैदान में खड़ी थी, लेकिन जम्मू-कश्मीर की जनता ने नेकां और कांग्रेस की गठबंधन वाली सरकार को चुना और बीजेपी को 90 सीटों में केवल 29 सीटों से ही संतोष करना पड़ा।

भाजपा का मतलब विकास- नड्डा

जम्मू-कश्मीर के बाद जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश में भाजपा शासन के दौरान किए गए विकास कार्यों को दोहराते हुए कहा कि यहां आप जो एक भी ईंट देख रहे हैं, वह भाजपा के समय की है और मैंने वह समय देखा है जब लोग पानी के लिए सुबह 4 बजे उठते थे और घंटों बाल्टी लेकर इंतजार करते थे, आज हर घर में नल है। गांवों को सड़कों से जोड़ा गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा का मतलब विकास है जबकि कांग्रेस का मतलब फूट डालो और राज करो और वोट बैंक की राजनीति है।

Similar News