राम मंदिर को उड़ाने की धमकी देने वाला भागलपुर से गिरफ्तार, तफ्तीश जारी

By :  vijay
Update: 2024-09-14 18:51 GMT

अयोध्या में राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने बिहार के भागलपुर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से चार मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी पर पुलिस अयोध्या से भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र पहुंची थी। यहां खंजरपुर स्थित मस्जिद वाली गली से आमिर के सहयोगी मकसूद अंसारी को गिऱफ्तार किया गया है। उसके पास से पुलिस टीम चार मोबाइल भी बरामद किया है। जिसमें उसकी तरफ से फेसबुक और वाट्सएप ग्रुप पर अयोध्या धाम मंदिर उड़ाने की धमकी दी गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी ने मुख्यमंत्री योगी को भी जान से मारने की धमकी दी थी। बरामद मोबाइल से आमिर से जुड़ी जानकारी और अयोध्या धाम मंदिर को उड़ाने से जुड़ी कई जानकारियां मिली हैं। शुक्रवार की देर रात पुलिस आरोपी को यूपी लेकर आ गई।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

स्थानीय पुलिस सूत्रों के अनुसार अयोध्या से आई पुलिस टीम तकनीकी निगरानी में मकसूद को बांका जिले के अमरपुर सुल्तानपुर के पास से गिरफ्तार किया है। लेकिन अयोध्या से पहुंची पुलिस टीम के अधिकारियों का दावा है कि मकसूद को बड़ी खंजरपुर के मस्जिद गली वाले उसके घर से गिरफ्तार किया गया है।

एसएसपी आनंद कुमार के निर्देश पर इंस्पेक्टर अभय शंकर के नेतृत्व में पुलिस टीम को सहयोग के लिए लगाया गया तब उसकी गिरफ्तारी में सफलता मिली। पुलिस टीम बरारी थाने की पुलिस के सहयोग से उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेने का प्रयास करती रही। लेकिन फिलहाल स्वास्थ्य जांच कराते हुए उसे वहां के न्यायालय में प्रस्तुत करने को कहा गया है।

पुलिस का दावा है कि बरारी थाना क्षेत्र के बड़ी खंजरपुर निवासी मरहूम हाजी जौहर अंसारी के पुत्र मकसूद जैश-ए-मोहम्मद नामक आतंकी संगठन से जुड़े आमिर के संपर्क में था। उससे जुड़े देश विरोधी पोस्ट भी शेयर किया करता था। साइबर ठगी में भी उसकी संलिप्तता सामने आई है।

Similar News