घर में बार-बार आ रहा है चूहा, जानिए यह शुभ या अशुभ

By :  vijay
Update: 2024-10-23 14:07 GMT

हम अपने घर को साफ-सुथरा रखना चाहते हैं, इसके लिए हम समय-समय पर झाड़ू-पोछा लगाते हैं. लेकिन फिर भी गंदगी जमा हो जाती है और जब यह गंदगी चूहे फैलाते हैं तो हमें गुस्सा आता है, कई लोग अपने घर में चूहों को देखकर असहज महसूस करते हैं. ये जीव न केवल गंदगी फैलाते हैं, बल्कि चीजों को कुतरकर नुकसान भी पहुंचा सकते हैं. लेकिन अगर आपके घर में बार-बार चूहे आ रहे हैं, तो ज्योतिषीय दृष्टि से यह आपके लिए एक संकेत है, आइए जानते हैं इसके बारे में-

अगर आपके घर में बार-बार चूहा दिखाई देता है, तो इसका मतलब हो सकता है कि भगवान गणेश की कृपा आप पर है. दरअसल, चूहों की संख्या में वृद्धि आने वाले सुख-समृद्धि का संकेत हो सकती है. उन्हें नुकसान पहुंचाने या भगाने का सहारा नहीं लेना चाहिए. इसके बजाय गणेश स्तोत्र का पाठ करने से चूहे शांतिपूर्वक चले जाएंगे.

ऐसे चूहे दिखना शुभ होता है

अगर आपको अपने घर में छछूंदर दिख जाए तो इसे धन आगमन का संकेत माना जाता है. छछूंदर दिखने में चूहे जैसा ही होता है, लेकिन आकार में थोड़ा लंबा होता है. घर में ऐसे चूहे दिखना शुभ माना जाता है. अगर आपको घर में ऐसे चूहे दिख जाएं तो आपको जल्द ही धन लाभ होता है और मां लक्ष्मी आप पर मेहरबान होती हैं. इन्हें आर्थिक स्थिति में सुधार के तौर पर देखा जाता है.

अगर आपके घर में अचानक से चूहों की संख्या बढ़ने लगे और आपको घर में चूहे घूमते हुए दिखने लगें तो समझ लीजिए कि जल्द ही कोई बड़ा नुकसान होने वाला है. माना जाता है कि घर में चूहों का बार-बार दिखना दरिद्रता का संकेत होता है. अगर चूहे आपके घर में कोई सामान कुतरते हैं तो समझ लीजिए कि जल्द ही आपको कोई बुरी खबर सुनने को मिल सकती है. ऐसे में आपको हर काम सोच-समझकर करना चाहिएRats are coming to your house again and again, so be happy, you will get a big treasure!घर में बार-बार आ रहा है चूहा, जानिए यह शुभ या अशुभ

चूहों को मारने की बजाय करें ये उपाय

अगर आपके घर में चूहे या छछूंदर हैं तो आपको उन्हें मारना नहीं चाहिए बल्कि उन्हें भगाने की कोशिश करनी चाहिए. इन्हें मारना पाप है, इसलिए इन्हें मारने की बजाय आपको इन्हें पिंजरे में पकड़कर घर के बाहर छोड़ देना चाहिए. इसके लिए आपको बाजार में उपलब्ध विकल्पों पर गौर करना चाहिए.

Similar News