श्री महावीर जैन मंडल की आमसभा संपन्न

By :  prem kumar
Update: 2024-10-06 14:01 GMT

   चित्तौड़गढ़ . समग्र जैन समाज की प्रतिनिधि संस्था श्री महावीर जैन मंडल चित्तौड़गढ़ की आमसभा रविवार प्रातः 11 बजे श्री विद्यासागर मांगलिक भवन में मंडल अध्यक्ष डा आई एम सेठिया की अध्यक्षता व संरक्षक किरण डांगी, पारस जैन, रोशन लाल लोढ़ा ,सुरेश लोढ़ा, सावर मल बोरिया, राजेंद्र बाबेल के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुई। श्री महावीर जैन महिला मंडल अध्यक्ष ज्योति चंडालिया, महामंत्री कल्पना मेहता, श्री महावीर जैन नवयुवक मंडल महामंत्री वल्लभ मोदी ,जैन प्रोफेशनल फोरम संयोजक डा अरविंद सांखला मंचासीन थे। मंडल प्रचार प्रसार मंत्री सुधीर जैन ने बताया कि बैठक का शुभारंभ महिला सदस्यों के मंगलाचरण पाठ से हुआ।

बैठक के प्रारंभ में मंडल के अध्यक्ष डा आई एम सेठिया ने समाज के सभी संगठनों और कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों से मिले सहयोग के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जैन समाज की एकजुटता और जैन धर्म और दर्शन के विस्तार की भावना से कार्य करते हुए मंडल ने सामाजिक सरोकारों के प्रति अपना दायित्व निभाने का पूर्ण प्रयास किया है। सभी के सहयोग से मंडल का रजिस्ट्रेशन भी हो गया है। और रजिस्ट्रेशन के पश्चात कानूनी रूप से आमसभा का आयोजन प्रतिवर्ष जून माह तक किया जाकर अंकेक्षित लेखा जोखा का भी अनुमोदन के साथ ही सहयोगी संगठनों के अध्यक्षों का मनोनयन नवनिर्वाचित अध्यक्ष द्वारा किया जायेगा।

मंडल महासचिव रणजीत सिंह नाहर ने मंडल के दो वर्षीय कार्यकाल के कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि मंडल की युवा टीम और महिला मंडल का पूर्ण सहयोग मिला। इस वर्ष जैन परिवारों की परिचय पुस्तक अरिहंत स्मारिका का भी प्रकाशन हुआ । इसके पश्चात कोषाध्यक्ष संपत डांगी ने अंकेक्षित आय व्यय का ब्योरा प्रस्तुत कर अनुमोदन करवाया। कार्यक्रम के प्रारंभ में मंचासिन अतिथियों के साथ पूर्व अध्यक्षों का उपरना ओढ़ा कर स्वागत किया गया।

Similar News